ICC World Cup: सेमीफाइनल में फिर से आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान!

अगर यह मुकाबला होता ​है तो पाक टीम पहले के मुकाबले अधिक आक्रामक होकर विराट सेना के सामने उतरेगी.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 11:55 AM IST
ICC World Cup: सेमीफाइनल में फिर से आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान!
अगर यह मुकाबला होता ​है तो पाक टीम पहले के मुकाबले अधिक आक्रामक होकर विराट सेना के सामने उतरेगी.
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 11:55 AM IST
भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का मैच अक्सर ही रोमांचक और हाईवोल्टेज होता है और अगर वो मुकाबला विश्व कप का सेमीफाइनल हो तो फिर इस वोल्टेज का अंदाज भी मुश्किल होता है. इस विश्व कप में दोनों टीमें एक बार आमने-सामने हो चुकी है, जिसमें भारत ने 89 रन से एकतरफा जीत हासिल की, लेकिन दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने हो सकती है. विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है और अगर यह मुकाबला हुआ तो पाक टीम पहले के मुकाबले अधिक आक्रामक होकर विराट सेना के सामने उतरेगी.

इस तरह से हो सकता है भारत पाक मुकाबला
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उससे साफ दिख रहा है कि टीम में काफी कुछ बदल गया है और अगर वह अपने बाकी बचे हुए तीनों मुकाबले भी इसी तरह से जीत लेती है तो वह ग्रुप स्टेज में चौथे नंबर पर आ जाएगी. दोनों टीमें उस स्थिति में आमने-सामने हो सकती है. जब पाकिस्तान चौथे पायदान पर रहे और भारत अपने सभी मुकाबले जीतकर ग्रुप टॉपर के रूप में सेमीफाइनल में प्रवेश करें. नियमों के अनुसार शीर्ष टीम का सामना चौथे नंबर की टीम से होता है. वहीं दूसरे नंबर की टीम तीसरे नंबर के टीम के सामने होगी. अगर ऐसा होता है तो दोनों टीमें एक बार फिर मैनचेस्टर के उसी मैदान पर उमरेगी, जहां भारत ने पाक को 16 जून को पटखनी दी थी.

जीत के साथ कीवी पर भी निर्भर

पाकिस्तान को अपने बाकी बचे तीन मैच जीतने के अलावा न्यूजीलैंड टीम पर भी निर्भर रहना होगा. न्यूजीलैंड के छह मैचों में 11 अंक है, जबकि पाकिस्तान के छह मैचों मैचों में पांच अंक है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है. कीवी टीम का अब सामना पाकिस्तान, इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया से होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला बारिश के कारण नहीं हो पाया था और दोनों टीमों को एक एक अंक मिला था. पाकिस्तान को अगले तीन मैच न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है.न्यूजीलैंड की तुलना में पाकिस्तान की राह थोड़ी आसान है. ग्रुप स्टेज ने अगर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के अंक बराबर पर रहते हैं तो सेमीफाइनल की चौथी टीम नेट रन रेट के आधार पर तय होगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...