Home /News /sports /

team india may rest few senior players for the west indies tour suggests media reports

India Tour of WI: रोहित-विराट समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की हो सकती है टीम से छुट्टी! जानें कब होगा टीम का ऐलान?

IND Tour of WI: भारत को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज जाना है. इस दौरे पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. (PC-Indian cricket team instagram)

IND Tour of WI: भारत को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज जाना है. इस दौरे पर कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. (PC-Indian cricket team instagram)

India Tour of West Indies: इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच 3 वनडे और पांच टी20 की सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, इस दौरे को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बीसीसीआई कई सीनियर खिलाड़ियों को को आराम दे सकती है और युवा खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है. जल्द ही इस दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. यहां भारतीय टीम को 3 वनडे के अलावा पांच टी20 की सीरीज खेलनी है. इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई को होगी. हालांकि, अब यह खबर आ रही है कि भारत की लिमिडेट ओवर क्रिकेट टीम के कई नियमित खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 मैच की सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है. इस दौरे पर कौन से खिलाड़ी नहीं जाएंगे, यह अभी फाइनल नहीं हुआ है. लेकिन, यह साफ है कि युवाओं के बजाय सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच कैरेबियन और अमेरिका में तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेले जाएंगे.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा में इसलिए देरी हो रही है, क्योंकि चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं और एजबेस्टन टेस्ट के बाद वो रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के साथ वेस्टइंडीज दौरे को लेकर बात कर सकते हैं.

कोच राहुल द्रविड़ को अब तक अपने छोटे से कार्यकाल में कई कप्तानों के साथ काम करना पड़ा है. ऐसे में सेलेक्टर्स रोहित को एक बार फिर आराम देने पर विचार नहीं कर सकते हैं. रोहित कोरोना संक्रमित होने के कारण एजबेस्टन टेस्ट नहीं खेल पाए थे. वहीं, इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घेरलू टी20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था.

भारत-इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई को पहला टी20
इस बीच, कप्तान रोहित को छोड़कर भारत की लिमिडेट ओवर टीम साउथैम्पटन पहुंच गई है. जहां भारत गुरुवार (7 जुलाई) को पहले टी20 मुकाबले के साथ इंग्लैंड दौरे के अपनी लिमिटेड ओवर सीरीज की शुरुआत करेगा. वीवीएस लक्ष्मण पहले टी20 में भारतीय टीम के कोच की भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि राहुल द्रविड़ इस मैच में टीम के साथ नहीं रहेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि एजबेस्टन टेस्ट के 2 दिन बाद ही भारत को पहला टी20 खेलना है. विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह भी पहले टी20 में नहीं खेलेंगे.

WTC Points Table में पाकिस्तान से पिछड़ा भारत, टीम इंडिया की एक गलती पड़ी भारी

राहुल द्रविड़ से हार के बाद ‘बैजबॉल’ पर पूछा सवाल, जानिए- रिपोर्टर से क्या बोले टीम इंडिया के कोच?

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे भी खेले जाएंगे
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 साउथैम्पटन में खेला जाएगा. दूसरा मुकाबला 9 जुलाई को बर्मिंघम और तीसरा 10 जुलाई को नॉटिंघम में होगा. दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज के पहले दो मैच लंदन में ही होंगे. 12 जुलाई को पहला वनडे ओवल और 14 जुलाई को दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 17 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. टीम इंडिया इंग्लैंड से ही वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरेगी.

Tags: India Vs England, India vs west indies, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर