ओवल टेस्ट में भी टीम इंडिया की हार की 'गारंटी', 46 रन बनते ही खत्म हो जाएगा खेल!

पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड की बढ़त 154 रन हो गई है, कुक और जो रूट क्रीज पर नाबाद हैं.

News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 11:42 AM IST
ओवल टेस्ट में भी टीम इंडिया की हार की 'गारंटी', 46 रन बनते ही खत्म हो जाएगा खेल!
ओवल टेस्ट में विराट कोहली को मिली हार की 'गारंटी', 46 रन बनते ही होगा खेल खत्म!
News18Hindi
Updated: September 10, 2018, 11:42 AM IST
इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही टेस्ट सीरीज गंवाने वाली टीम इंडिया की अब ओवल टेस्ट में भी हार पक्की होती दिख रही है. खेल के तीसरे दिन तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 114 रन बना लिए हैं और उसने टीम इंडिया पर 154 रनों की बढ़त बना ली है. अब खेल के चौथे दिन अगर इंग्लैंड की टीम 46 रन और बना लेती है तो टीम इंडिया के लिए ओवल टेस्ट बचा पाना नामुमकिन हो जाएगा.

अब जीत नामुमकिन!
दरअसल टीम इंडिया को ओवल में जीत हासिल करने के लिए ऐतिहासिक प्रदर्शन करना होगा. टीम इंडिया ने एशिया के बाहर खेलते हुए 200 से ज्यादा रनों का टार्गेट महज 3 ही बार हासिल किया है. भारतीय टीम को 62 बार 200 से ज्यादा रनों का लक्ष्य मिला और 37 बार वो टेस्ट हार गई, 22 ड्रॉ रहे और महज 3 मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की.

डराने वाली बात ये है कि भारत ने एशिया से बाहर आखिरी बार 200 से ज्यादा रनों का लक्ष्य 15 साल पहले हासिल किया था. साल 2003-04 में एडिलेड में टीम इंडिया ने ये कारनामा किया था. मौजूदा टेस्ट सीरीज में ये होना लगभग नामुमकिन दिख रहा है क्योंकि विराट कोहली और पुजारा के अलावा दूसरे बल्लेबाज बेहद ही खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही ओवल में स्पिनर्स के लिए पिच पर रफ तैयार हो गया है जिसका फायदा मोइन अली और आदिल रशीद उठा सकते हैं. साउथैंप्टन टेस्ट में भी टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करते हुए हारी थी और उसने सीरीज भी गंवा दी थी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर