टीम इंडिया के फिजियो और ट्रेनर पद के लिए हुए इंटरव्‍यू, ये लोग हैं दावेदार

भाषा
Updated: August 22, 2019, 11:11 AM IST
टीम इंडिया के फिजियो और ट्रेनर पद के लिए हुए इंटरव्‍यू, ये लोग हैं दावेदार
टीम इंडिया का सपोर्ट स्‍टाफ.

चयन समिति ने टीम इंडिया के फिजियो के पद के लिए 16 और अनुकूलन कोच के पद के लिए 12 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया.

  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ को चुनने की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रही. इस दौरान चयन समिति ने फिजियो के पद के लिए 16 और अनुकूलन कोच के पद के लिए 12 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया. सहायक स्टाफ की नियुक्त दो साल के लिए होगी जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज से भारत में 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक होगी.

टीम इंडिया को मिलेगा नया फिजियो और ट्रेनर
टीम को नया फिजियो और ट्रेनर मिलना तय है क्योंकि पैट्रिक फरहार्ट और शंकर बासु ने पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया है. ट्रेनर पद के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल से जुड़े रजनीकांत और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी तथा भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे सुदर्शन वीपी का भी साक्षात्कार हुआ. खेल हड्डी रोग चिकित्सक दिनशा पारदीवाला और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर तथा अनुकूलन कोच राणादीप मोइत्रा ने एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति की सहायता की. बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के लिए साक्षात्कार पहले ही हो चुके हैं.

team india. indian cricket team, indian team physio, indian team trainer, टीम इंडिया, इंडियन टीम ट्रेनर, इंडिया सपोर्ट स्‍टाफ
रवि शास्‍त्री को दोबारा कोच नियुक्‍त किया जा चुका है.


आज पूरी हो जाएगी प्रक्रिया
प्रशासनिक प्रबंधक के पद के लिए 25 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और इनका साक्षात्कार गुरुवार को होगा जब पूरी प्रक्रिया खत्म होगी. वेस्टइंडीज में कथित तौर पर भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ बुरा बर्ताव करने वाले निवर्तमान प्रशासनिक अधिकारी सुनील सुब्रमण्यम का भी गुरुवार को साक्षात्कार होगा. उनके चुने जाने की संभावना हालांकि कम है. पता चला है कि बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी प्रशासनिक प्रबंधक के पद के साक्षात्कार के दौरान चयनकर्ताओं की मदद करेंगे.

बैटिंग कोच के लिए सबसे ज्‍यादा आवेदन
Loading...

इससे पहले बैटिंग कोच के पद के लिए विक्रम राठौर, मिथुन मन्‍हास, प्रवीण आमरे, अमोल मजूमदार, सितांशु कोटक, इंग्‍लैंड के मार्क रामप्रकाश और जोनाथन ट्रॉट ने इंटरव्‍यू दिए थे. टीम इंडिया का बैटिंग कोच बनने के लिए सबसे ज्‍यादा आवेदन आए थे. वहीं गेंदबाजी कोच के लिए वेंकटेश प्रसाद का नाम सामने आया था. फील्डिंग कोच के लिए जोंटी रोड्स ने आवेदन किया है.

माना जा रहा कि गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का दावा काफी मजबूत रहेगा. संभव है कि ये अपने पद पर बने रहे.

टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज ने लगाया तूफानी शतक

पेटीएम ने लगाई रिकॉर्ड बोली, मिला क्रिकेट में ये बड़ा अधिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...