आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया!

आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया!
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा सकती है (फाइल फोटो)

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) का कहना है कि अगर यूएई में टीम इंडिया (Team India) के साथ तीन मैचों की सीरीज नहीं होती है तो उस पर आर्थिक संकट आ जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 22, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस साल आईपीएल (IPL) के आयोजन का रास्‍ता साफ माना जा रहा है. 26 सितंबर से 8 नंबवर के बीच यूएई में आईपीएल का आयोजन हो सकता हैं. आईपीएल गवर्निंग चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी यूएई में लीग के आयोजन की घोषणा कर दी है. साथ ही कहा कि सरकार से मंजूरी मिलने का इंतजार है. वही अब आ रही खबरों के मुताबिक आईपीएल से पहले बीसीसीआई यूएई में ही भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज करवाने पर विचार विमर्श कर रहा है. इनसाइडस्‍पोर्ट की खबर के मुताबिक इस कदम का प्रस्‍ताव क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भेजा है. कुछ समय पहले खबर आई थी कि तीन मैचों के लिए भारत को अगस्‍त में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, मगर कोविड 19 के कारण प्रस्‍तावित सीरीज पर चर्चा बंद हो गई.

आर्थिक संकट से बाहर निकलने का रास्‍ता है ये सीरीज
साउथ अफ्रीका बोर्ड के लिए भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज आर्थिक संकट से बाहर निकलने का रास्‍ता है. साउथ अफ्रीका बोर्ड स्‍वीकार कर चुका है कि अगर यह सीरीज नहीं होती है तो वह मुश्किल में आ जाएंगे. इसी वजह से क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बीसीसीआई से आईपीएल से पहले इस सीरीज को करवाने के लिए संपर्क किया.

आईपीएल है प्राथमिकता
बीसीसीआई अधिकार ने कहा कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने आईपीएल से पहले तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए हमसे संपर्क किया है. मगर सब कुछ आईपीएल 2020 की हमारी योजना पर निर्भर करेगा, क्‍योंकि सरकार से मंजूरी सहित काफी चीजें बाकी हैं. हमारे लिए आईपीएल 2020 प्राथमिकता है. एक बार यह हो जाएग, फिर हम सीरीज के बारे में सोच सकते हैं. मार्च में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द हो गई थी, जिसके बाद अगस्‍त में दोनों के बीच सीरीज खेली जानी है. हालांकि यह सीरीज वास्‍तवितक फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्‍सा नहीं है.





जहां तक इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी की बात करें तो इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज से चार महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है. वहीं अधिकतर टीमों ने आउटडोर अभ्‍यास करना भी शुरू कर दिया है. मगर भारतीय क्रिकेटर्स ने अभी तक आउटडोर अभ्‍यास भी शुरू नहीं किया है. ऐसे में माना जा रहा है कि साल के अंत में होने वाला ऑस्‍ट्रेलिया दौरा ही कोरोना के बाद टीम इंडिया की एकमात्र द्विपक्षीय सीरीज होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading