ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का क्वारंटीन पीरियड कम करने का अनुरोध हो सकता है खारिज

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जुलाई में कहा था कि 'हम उम्मीद करते हैं कि क्वारंटीन की अवधि कुछ कम की जाएगी.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जुलाई में कहा था कि 'हम उम्मीद करते हैं कि क्वारंटीन की अवधि कुछ कम की जाएगी.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए ब्रिसबेन में क्वारंटीन की अवधि कम करने का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का अनुरोध खारिज होने की संभावना है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई.

  • Share this:
सिडनी. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए ब्रिसबेन में क्वारंटीन की अवधि कम करने का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का अनुरोध खारिज होने की संभावना है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. कोरोना वायरस महामारी के कारण खिलाड़ियों को मैदान पर उतरने से पहले दो सप्ताह क्वारंटीन में रहना होता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों को भी इस नियम का पालन करना होगा, लेकिन बीसीसीआई इस क्वारंटीन पीरियड को कम करवाना चाहता है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार की रिपोर्ट में लिखा है, ''क्वींसलैंड स्वास्थ्य अधिकारी क्रिकेट के सबसे ताकतवर देश को कड़े राष्ट्रीय प्रोटोकॉल से छूट नहीं देंगे. इसके ब्यौरे के इंतजार में ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक सीरीज के संशोधित कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया है.'' भारतीय क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि क्वारंटीन की अवधि कम की जाए और उसके खिलाड़ी होटल के कमरों में बंद रहने की बजाय जैव सुरक्षित माहौल में अभ्यास कर सके.

Khushdil Shah: सिर्फ 35 गेंदों पर ठोका शतक, 8 साल बाद तोड़ दिया पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड



बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने जुलाई में कहा था, ''हम उम्मीद करते हैं कि क्वारंटीन की अवधि कुछ कम की जाएगी. हम नहीं चाहते कि खिलाड़ी दो सप्ताह तक होटल के कमरों में ही बैठे रहे.यह काफी निराशाजनक होगा.'' रिपोर्ट में कहा गया कि भारतीय बोर्ड ने यूएई में 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खिलाड़ियों, कोचों, सहयोगी स्टाफ और परिवार के सदस्यों की सूची में विस्तार की अनुमति मांगी है. इस पर गौर किया जा रहा है.
भारतीय टीम 23 से 25 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएगी. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी, मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ सहयोगी स्टाफ दुबई में छह दिन क्वारंटीन पर रहेगा. समझा जाता है कि दोनों टीमें पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी, जिसके बाद टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज