होम /न्यूज /खेल /IND VS AUS: 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की Playing 11 से बाहर करना बेहद जरूरी है!

IND VS AUS: 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया की Playing 11 से बाहर करना बेहद जरूरी है!

ऐसे में चहल को मौका मिला और उन्‍होंने इस मौके को भुनाते को तीन बड़े विकेट भी ले डाले. चहल मैन ऑफ द मैच रहे. मैच के बाद उन्‍होंने कहा कि प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाने के बाद जब वह कन्‍कशन विकल्प के तौर पर उतरे तो उन पर कोई दबाव नहीं था. (PHOTO-BCCI)

ऐसे में चहल को मौका मिला और उन्‍होंने इस मौके को भुनाते को तीन बड़े विकेट भी ले डाले. चहल मैन ऑफ द मैच रहे. मैच के बाद उन्‍होंने कहा कि प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाने के बाद जब वह कन्‍कशन विकल्प के तौर पर उतरे तो उन पर कोई दबाव नहीं था. (PHOTO-BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) में बेहद खराब रहा है. टीम ने वनडे सीरीज के पहले दोनों मैच हारकर ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम (IND VS AUS) से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की गई थी. लेकिन टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैच हारकर ही सीरीज गंवा बैठी. सिडनी में खेले गए दोनों मैचों को टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में गंवाया. भारतीय टीम ने दोनों मैचों में 300 से ज्यादा रन जरूर बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले मैच में 374 और दूसरे मैच में 389 रनों के स्कोर बनाकर भारतीय टीम को पूरी तरह मैच से बाहर रखा. अब सीरीज तो चली गई है लेकिन तीसरे मैच में और टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को अपनी गलतियों को सुधारना होगा. यही नहीं उसे बेहतर प्लेइंग इलेवन बनाने की जरूरत भी है. कम से कम तीसरे वनडे के लिए तो टीम इंडिया मैनेजमेंट को कम से कम 3 बदलाव करने चाहिए. आइए बताते हैं वो कौन से बदलाव हो सकते हैं.

    नवदीप सैनी की जगह नटराजन को मौका मिले
    नवदीप सैनी भले ही 150 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं लेकिन उनकी तेजी का ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को फायदा हो रहा है. यही नहीं सैनी पर डेथ ओवर्स में विश्वास नहीं किया जा सकता. उनकी यॉर्कर बिलकुल ठिकाने पर नहीं पड़ती. ऐसे में भारतीय टीम को वनडे सीरीज के आखिरी मैच में नटराजन को गेंदबाजी देनी चाहिए. उनकी यॉर्कर तो अच्छी है ही साथ ही वो बाएं हाथ के गेंदबाज हैं. इससे टीम इंडिया की गेंदबाजी में थोड़ी विविधता भी आएगी.

    युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दें
    युजवेंद्र चहल ने पहले दो मैचों में बेहद ही निराश किया है. ये स्पिनर दोनों मैचों में एक ही विकेट झटका है. चहल ने पहले मैच में 89 रन दे डाले और दूसरे मैच में भी वो 71 रन दे बैठे. अब चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका देने का वक्त है. कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थोड़े महंगे जरूर रहे हैं लेकिन वो 15 मैचों में 22 विकेट भी ले चुके हैं.

    IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने हवा में उड़कर लपका श्रेयस अय्यर का कैच, देखने वाले रह गए हैरान- VIDEO

    मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन गिल को मौका
    मयंक अग्रवाल ने वनडे सीरीज के दोनों मैचों में अच्छी शुरुआत की लेकिन वो दोनों मौकों पर बेहद ही गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए. टीम इंडिया के पास शुभमन गिल के तौर पर एक और बल्लेबाज हैं. उन्हें तीसरे वनडे में इस्तेमाल किया जा सकता है. गिल को पेस और बाउंसी पिच पर खेलना रास भी आता है.

    Tags: India vs Australia, India vs Australia 2020

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें