Home /News /sports /

IND VS AUS: टीम इंडिया का अहम सदस्य 'गायब', गलत कोरोना रिपोर्ट है वजह

IND VS AUS: टीम इंडिया का अहम सदस्य 'गायब', गलत कोरोना रिपोर्ट है वजह

India vs Australia: टीम इंडिया के थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट कहां हैं? (PIC-BCCI)

India vs Australia: टीम इंडिया के थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट कहां हैं? (PIC-BCCI)

टीम इंडिया के थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु (Throwdown Specialist Raghu) को इस हफ्ते की शुरुआत में टीम इंडिया से जुड़ना था लेकिन अबतक ऐसा नहीं हो पाया है.

    नई दिल्ली. एक ओर जहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना पहला मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है, वहीं दूसरी ओर उसका एक अहम सदस्य अबतक उससे नहीं जुड़ पाया है. बात हो रही है थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु (Throwdown Specialist Raghu) की जो टीम इंडिया के बल्लेबाजों को नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस कराते हैं. रघु कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से देरी से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. इसके बाद उन्हें सिडनी में अलग होटल में क्वारंटीन किया गया. हालांकि रघु को अबतक टीम इंडिया से जुड़ जाना चाहिए था लेकिन अबतक ऐसा हो नहीं पाया है.

    गलत कोरोना रिपोर्ट है रघु की देरी की वजह
    इनसाइड स्पोर्ट वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु का एक और कोरोना टेस्ट हुआ था जिसमें वो फिर पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन बाद में इस टेस्ट को गलत पाया गया. मतलब रघु को कोरोना नहीं था, हालांकि इसके बावजूद वो अबतक टीम इंडिया से नहीं जुड़ पाए हैं. ऑस्ट्रेलियाई अखबार द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और द एज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के मैनेजर मॉलिन पारिख से इस मुद्दे पर मैसेज के जरिए सवाल पूछा लेकिन उन्होंने अबतक इसका कोई जवाब नहीं दिया है. वहीं न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने भी रघु के मुद्दे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.

    टीम इंडिया के थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु का कोरोना टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में गलत आया था (फोटो-फेसबुक)


    IND VS AUS: पहले वनडे में इन 5 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं देंगे विराट कोहली, ये होगी प्लेइंग इलेवन!

    रघु की गैरमौजूदगी है टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका
    बता दें थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट का टीम इंडिया से अबतक नहीं जुड़ पाना भारतीय खिलाड़ियों के लिए ही बड़ा नुकसान है. दरअसल रघु 150 किमी. प्रति घंटे से भी तेज गेंद फेंकते हैं. उनकी थ्रो डाउन स्पीड सबसे ज्यादा है और यही वजह है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों के लिए गेंद की तेजी इतना बड़ा मुद्दा नहीं है. रघु टीम इंडिया के साथ 2013 से ही जुड़े हुए हैं. खुद कप्तान विराट कोहली ने अपनी कामयाबी के पीछे रघु का अहम योगदान बताया है. अब टीम इंडिया का यही अहम सदस्य अपने खिलाड़ियों से दूर है और उस मुद्दे पर कोई जवाब भी नहीं दे रहा.

    Tags: India vs Australia, India vs Australia 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर