विराट कोहली के नाम होगा कोटला स्टेडियम का स्टैंड, मौजूद होगी पूरी भारतीय टीम

विराट कोहली और पूरी टीम दिल्ली में मौजूद होंगे

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़कर सर्वाधिक मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान (Indian Captain) बनने पर भी विराट कोहली (Virat Kohli) को सम्मानित करेगा डीडीसीए (DDCA)

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने फिरोजशाह कोटला (Feroz Shah Kotla) के नए पवेलियन स्टैंड का नाम गुरुवार 12 सितंबर को भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम पर रखने की तैयारी पूरी कर ली है. पवेलियन स्टैंड का नाम कोहली पर रखने का कार्यक्रम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawahar Lal Nehru) के वेटलिफ्टिंग हॉल में होगा जिसमें कोटला स्टेडियम का नाम भी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री दिवंगत अरुण जेटली (Arun Jaitley) के नाम पर रखा जाएगा.

    कोहली को सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनने पर भी मिलेगा सम्मान
    डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने कहा, ‘हम इसे शानदार कार्यक्रम बनाना चाहते हैं जहां हम जेटली को याद रखने के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव श्रद्धांजलि दे सकें. क्रिकेट से किसी भी तरह से जुड़ा हुआ हर व्यक्ति जानता है कि उनके योगदान ने दिल्ली क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों की काफी मदद की. स्टेडियम का नाम उनके नाम पर रखने से हमारा उद्देश्य पूरा होगा.’

    virat kohli, ddca, delhi, feroz shah kotla
    विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के साथ बतौर कप्तान सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड बनाया


    उन्होंने साथ ही कहा कि यह मौका डीडीसीए को कोहली को सम्मानित करने का मौका भी देगा जो हाल में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़कर सर्वाधिक मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान बने.

    मौजूद रहेगी पूरी भारती टीम
    इस दौरान विराट कोहली के साथ-साथ पूरी भारतीय टीम मौजूद होगी. बीसीसीआई के आधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि समारोह में पूरी टीम मौजूद रहेगी. भारतीय टीम धर्मशाला में पहला टी20 खेलने के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली में इकट्ठा होने वाली है.

    भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेलेगी. इसके बाद अगला मैच 18 सितंबर मोहली में सीरीज का आखिरी मैच 22 सितंबर बेंगलुरु में खेला जाएगा.भारतीय टीम ने इस सीरीद के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है. वहीं इस सीरीज के साथ हार्दिक पंड्या टीम में वापसी करने वाले हैं.

    इन दो खिलाड़ियों के भरोसे भारत से जीतने आई है साउथ अफ्रीका की टीम!

    तीन साल बाद भारत के दौरे पर आ सकता है श्रीलंका, खेली जाएगी टी20 सीरीज!