लाइव टीवी

गांगुली का बड़ा फैसला, दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

भाषा
Updated: February 16, 2020, 7:54 PM IST
गांगुली का बड़ा फैसला, दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया
इंग्लैंड के साथ सरदार पटेल स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया

गुजरात के सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium) में भारत और इंग्लैंड के बीच अगले साल जनवरी में डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में जल्द ही टीम इंडिया उतरने वाली है, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसपर बड़ा फैसला ले लिया है. खबरों के मुताबिक अगले साल 2021 में इंग्लैड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम सरदार पटेल स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी. दिल्ली में हुई बैठक में गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला लिया है.

सरदार पटेल स्टेडियम बनकर तैयार


सरदार पटेल स्टेडियम है बेहद खास
बता दें सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है. मोटेरा में इसे 700 करोड़ की लागत में बनाया गया है. इस स्टेडियम में एक साथ 1.10 लाख लोग मैच देख सकते हैं. बता दें सरदार पटेल स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. इस आलीशान स्टेडियम में 6 कॉरपोरेट बॉक्स, 4 ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं. इस स्टेडियम में LED लाइट्स लगी हुई हैं, जहां डे-नाइट टेस्ट देखने और खेलने का अलग ही मजा होगा.



india australia series, india day night test, cricket australia, sourav ganguly, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया डे नाइट टेस्‍ट, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया
सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट पर दिया बड़ा बयान


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी डे-नाइट टेस्ट
इसके अलावा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला भी लिया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है.

भारत ने पहला डे-नाइट टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ खेला था


बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआई से कहा, 'हां, ऑस्ट्रेलिया में भारत दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा. जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी.' गांगुली ने साथ ही कहा कि बोर्ड भविष्य में हर श्रृंखला में एक दिन-रात्रि टेस्ट के आयोजन का प्रयास करेगा. भारत ने अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी.

बता दें ऑस्ट्रेलिया दौर पर दिन-रात्रि टेस्ट का स्थल अभी तय नहीं है लेकिन गुलाबी गेंद के मैच की मेजबानी पर्थ या एडिलेड को मिलने की संभावना है. इस बीच पता चला है कि भारत आईपीएल के बाद श्रीलंका में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा. अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए टीम इंडिया के पास ये अच्छा मौका होगा.

वापसी करने के कुछ दिन बाद मैदान 'छोड़' देंगे धोनी! जानिए मार्च का उनका शेड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर