Video: भारतीय खिलाड़ियों ने क्वारंटीन सेंटर में खुद को बनाया 'लोहा', इंग्लैंड में जीतने के लिए तैयार

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार, की जमकर ट्रेनिंग (फोटो-एएफपी)

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार, की जमकर ट्रेनिंग (फोटो-एएफपी)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी, जहां उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एक वीडियो जारी किया है जिसमें सभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग दिखाई गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को अगले महीने अपनी सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करना है. पहली चुनौती है न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट सीरीज का फाइनल (WTC Final) और दूसरी चुनौती इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ उसी की धरती पर पांच टेस्ट मैचों में भिड़ना. इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया 2 जून को रवाना होने वाली है लेकिन इससे पहले उसके हर खिलाड़ी ने खुद को पूरी तरह तैयार कर लिया है. भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी हर कमजोरी पर काम किया है. टीम इंडिया के फिटनेस ट्रेनर सोहम देसाई ने दावा किया कि इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का हर खिलाड़ी बिलकुल फिट है.

बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों का एक वीडियो जारी किया है जिसमें वो जबर्दस्त ट्रेनिंग कर रहे हैं. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को क्वारंटीन सेंटर में रखा हुआ है जहां जिम और आउटडोर ट्रेनिंग की पूरी सुविधा है. ट्रेनर सोहम देसाई ने बताया कि किस तरह भारतीय खिलाड़ियों ने खुद को 'लोहा' बना लिया है.


सोहम देसाई ने कहा, 'मुझे और निक वेब को लगता है कि खिलाड़ियों को बिलकुल आराम देने से टीम को फायदा ही होगा. पिछले एक साल से वो लगातार खेल रहे हैं और 3 हफ्ते का आराम उन्हें तरोताजा करने के लिए अच्छा रहा. हमने खिलाड़ियों को पूरी तरह आराम करने के लिए कहा. अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए कहा, उन्हें ट्रेनिंग से भी आराम दिया गया. अब हमने खिलाड़ियों के उन पहलुओं पर ध्यान दिया जिनपर हम सीजन के दौरान काम नहीं कर पाते थे.'
एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी की सलाह दे रहा था ट्रोलर, पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा- कोई टिप्‍स सर

सोहम देसाई ने आगे कहा, 'हम बीसीसीआई के शुक्रगुजार हैं जिसने हमें ऐसी जगह ट्रेनिंग के लिए दी है जहां खिलाड़ी बाहर भी जा सकते हैं. हम खिलाड़ियों की कमजोरियों पर ध्यान दे रहे हैं. 7वें, 8वें और 9वें दिन हमने उन्हें उनकी मनपसंद ट्रेनिंग की इजाजत दी. मुझे लगता है हम बिलकुल तैयार हैं इंग्लैंड जाने के लिए.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज