WTC Final: मोहम्मद सिराज को मौका देना चाहते हैं विराट कोहली, किसकी जगह खतरे में?

मोहम्मद सिराज को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मौका देगी टीम इंडिया? (फोटो-एएफपी)

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) 18 जून को खेला जाएगा. पूरी टीम इंडिया शुक्रवार से प्रैक्टिस शुरू करेगी लेकिन उससे पहले खबर सामने आ रही है कि फाइनल में भारतीय टीम मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका देना चाहती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपिययनशिप के फाइनल  (WTC Final) में अब 8 दिन का वक्त बचा है. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच साउथैंप्टन में खेला जाने वाले ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है. भारतीय टीम ने इस मैच के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैंं. फिलहाल खिलाड़ी 3-4 के ग्रुप में प्रैक्टिस कर रहे हैं लेकिन शुक्रवार से पूरी टीम अभ्यास कर पाएगी. हालांकि फाइनल से पहले टीम इंडिया के खेमे से खबर आ रही है कि कप्तान विराट कोहली हर हाल में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका देना चाहते हैं. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड रवाना होने से पहले भी विराट कोहली और रवि शास्त्री का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिससे यही लग रहा था कि टीम इंडिया सिराज को मौका देना चाहती है.

    बता दें टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक टीम इंडिया शुक्रवार से प्रैक्टिस शुरू करेगी और उसका अहम केंद्र मोहम्मद सिराज ही होंगे. कहा जा रहा है कि मोहम्मद सिराज को लंबे स्पेल के लिए तैयार किया जाएगा. मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कमाल की गेंदबाजी की थी. अपने पहले ही टेस्ट में उन्होंने पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था. सिराज पुरानी गेंद से भी मदद हासिल करते हैं यही चीज उनके हक में जाती है.

    मोहम्मद सिराज किसकी जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे?
    अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि मोहम्मद सिराज को किसकी जगह मौका दिया जाएगा? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट हैं. साल 2019 में हुए वेस्टइंडीज दौरे के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है जब ये तीनों गेंदबाज एक साथ खेलने के लिए उपलब्ध हों. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक मोहम्मद सिराज को इशांत शर्मा की जगह मौका दिया जा सकता है. इशांत शर्मा ने भारत के लिए 101 टेस्ट मैच खेले हैं और पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कई मैच जिताए हैं लेकिन टीम इंडिया मोहम्मद सिराज की लय को बरकरार रखना चाहती है. साउथैंप्टन की पिच पर टीम इंडिया जडेजा और अश्विन दोनों को मौका देगी क्योंकि वहां स्पिनर्स को भी मदद मिलती है. साथ ही जडेजा की बल्लेबाजी फॉर्म भी कमाल चल रही है. अब देखना ये है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मोहम्मद सिराज किसकी जगह खेलते हैं?