वेस्टइंडीज दौरे पर अमेरिका में मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम एक-दो दिन में वेस्टइंडीज रवाना हो जाएगी. टीम को दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से करनी है, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि भारतीय टीम 3 अगस्त से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की शुरुआत अमेरिकी जमीन से करेगी.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 2:10 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर अमेरिका में मैच खेलेगी टीम इंडिया
भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 2:10 PM IST
भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू होगा. इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. वर्ल्ड कप के दौरान हालांकि कप्तान विराट कोहली ने इस दौरे से ब्रेक लेने की बात कही थी. मगर वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद आलोचनाओं के दौर और बदले समीकरणों के बाद उन्होंने इस दौरे पर जाने के लिए सहमति दे दी.

भारतीय टीम एक-दो दिन में वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो जाएगी. टीम को दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से करनी है, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम 3 अगस्त से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की शुरुआत अमेरिकी जमीन से करेगी. अमेरिका स्थित फ्लोरिडा के लॉड्रेहिल में टीम दो टी-20 मैच खेलेगी.

दरअसल, इस दौरे पर टीम को अपने तीन टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलने हैं. हालांकि ये मैच वेस्टइंडीज दौरे का ही हिस्सा हैं, लेकिन अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए टी-20 मैच वहां आयोजित कराने का फैसला किया गया है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि पिछले कुछ सालों में अमेरिका में क्रिकेट की लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ है. इसकी बड़ी वजह वहां रह रहे भारतीय मूल के लोग भी हैं.

cricket, bcci, india vs west indies, indian cricket team, america, florida, क्रिकेट, बीसीसीआई, इंडिया वस वेस्टइंडीज, भारतीय क्रिकेट टीम, अमेरिका, फ्लोरिडा
भारतीय कप्तान विराट कोहली को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से टीम के बाहर होने के बाद से ही आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.


2016 में भी अमेरिका में हुआ था भारत-विंडीज मैच

ये पहला मौका नहीं है जब भारत-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच का आयोजन अमेरिका में हो रहा है. इससे पहले 2016 के वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय टीम ने अमेरिका स्थित फ्लोरिडा के लाॅड्रेहिल में टी-20 मैच खेला था.

भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है.

Loading...

...तब 246 रन चेज करते हुए 1 रन से हारी थी टीम इंडिया

साल 2016 में अमेरिका में खेले गए उस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 245 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. विंडीज के लिए एल्विन लुइस ने 49 गेंदों पर 100 जबकि जांस्टन चार्ल्स ने 33 गेंद पर 79 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. जवाब में भारतीय टीम की ओर से केएल राहुल ने 51 गेंदों पर नाबाद 110 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा ने 28 गेंद पर 62 रन की पारी खेली थी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 24 गेंद पर 43 रन बनाकर खेल रहे थे और आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी. मगर बीसवें ओवर की अंतिम गेंद पर धोनी कैच आउट हो गए और टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा.

मोहम्मद आमिर के बाद पाकिस्तान के तीन और गेंदबाज ले सकते हैं संन्यास!

वेस्टइंडीज दौरे से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने यहां लिया 'पंगा', देखें PHOTOS

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...