अपना शहर चुनें

States

पंड्या-जडेजा के साथ आए शार्दुल-नटराजन तो ऑस्ट्रेलिया ने किया सरेंडर, टीम इंडिया की जीत के 5 कारण

भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया.
भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच कैनबरा में खेला गया. भारत (Team India) ने हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और विराट कोहली के अर्धशतकों की मदद से 5 विकेट पर 302 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की टीम 49.3 ओवर में 289 रन ही बना सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 6:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) ने लगातार दो मैच हारने के बाद आखिरकार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली जीत का स्वाद चख लिया है. भारतीय टीम ने कैनबरा में खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराया. कप्तान विराट कोहली ने पहले दो मैच हारने के बाद तीसरे वनडे के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए और उनका यह फैसला रंग लाया. भारतीय टीम की जीत में कोहली के अलावा, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, डेब्यूमैन टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर का अहम रोल रहा.

भारतीय टीम की जीत के 5 मुख्य कारण ये रहे

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच कैनबरा में तीसरा वनडे मैच खेला गया. भारतीय टीम (Team India) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), रवींद्र जडेजा और विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से 5 विकेट पर 302 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की टीम इसके जवाब में 49.3 ओवर में 289 रन ही बना सकी.



टीम इंडिया में 4 बदलाव
विराट कोहली ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए. उन्होंने मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया. युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिला. इसी तरह तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी की जगह शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन को मौका दिया गया. विराट का यह फैसला सही साबित हुआ और चेंज के बाद प्लेइंग इलेवन में आए चारों ही खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया.

विराट की पारी और कप्तानी
विराट कोहली ने मैच में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. उन्होंने लगातार विकेट रहने के दौरान एक छोर पकड़कर 78 गेंद पर 63 रन बनाए. कोहली ने बेहतरीन कप्तानी भी की. उन्होंने नए गेंदबाजों पर दबाव में भी भरोसा जताया, जो कई बार कप्तान के लिए मुश्किल हो जाता है.

पंड्या-जडेजा का गजब का खेल
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मैच में नाबाद 92 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने भी 66 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों ने छठे विकेट के लिए 18 ओवर में 150 रन की साझेदारी की. हार्दिक पंड्या मैन ऑफ द मैच चुने गए.

टी नटराजन का ड्रीम डेब्यू
अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेल रहे टी नटराजन ने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 70 रन देकर 2 विकेट झटके. तमिलनाडु के नटराजन ने अपने पहले स्पेल में ओपनर मार्नस लैबुशेन को आउट किया. फिर आखिरी स्पेल में एश्टन एगर को भी पवेलियन भेजा.

शार्दुल की शानदार गेंदबाजी
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने 10 ओवर के स्पेल में 51 रन देकर 3 विकेट झटके. यह इस सीरीज में किसी भारतीय गेंदबाज का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. जसप्रीत बुमराह ने भी सीरीज में पहली बार अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 2 विकेट झटके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज