टीम इंडिया ने देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

73वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने सभी फैंस और देशवासियों को बधाई दी है, बीसीसीआई ने वीडियो ट्वीट किया है

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:39 AM IST
टीम इंडिया ने देशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
टीम इंडिया ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:39 AM IST
भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) भले ही वेस्टइंडीज दौरे पर है लेकिन देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर उसने सभी भारतवासियों को शुभकामनाएं भेजी है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों का वीडियो पोस्ट किया है जिसमें सभी खिलाड़ी देशवासियों को 73वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे रहे हैं. इस वीडियो में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री के अलावा जडेजा, जाधव, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव हैं.



स्वतंत्रता दिवस पर दिया जीत का गिफ्ट
Loading...

आपको बता दें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टीम इंडिया ने देशवासियों को सीरीज जीत का गिफ्ट दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज भी जीती. त्रिनिडाड में खेले गए आखिरी वनडे में कोहली की सेना ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. बारिश के चलते 35-35 ओवर का मैच हुआ और पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 7 विकेट पर 240 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 35 ओवर में 255 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने 32.3 ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. भारत की जीत में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 114 रन बनाए, उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. वहीं युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 65 रनों की पारी खेली.

अय्यर और विराट की शतकीय साझेदारी


धोनी कश्मीर में मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस
एक ओर जहां टीम इंडिया वेस्टइंडीज में स्वतंत्रता दिवस मना रही है वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एम एस धोनी (MS Dhoni) लेह में स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे. धोनी आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर गए थे जहां से वो अब  लेह पहुंच चुके हैं. धोनी 15 अगस्त को लद्दाख में तिरंगा फहराएंगे. इसके साथ ही उनकी आर्मी ट्रेनिंग भी पूरी हो जाएगी. धोनी ने 31 जुलाई को सेना के साथ ट्रेनिंग शुरू की थी.

यह भी पढ़ें- क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, आखिरी पारी में ठोके 41 गेंदों में 72 रन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 7:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...