• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एडिलेड में जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया के 'हीरो' बने कोहली और धोनी

एडिलेड में जीत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया के 'हीरो' बने कोहली और धोनी

ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया ने भी भारत की एडिलेड वनडे की जीत को प्रमुखता दी है.

  • Share this:
    टीम इंडिया की एडिलेड जीत का डंका ना सिर्फ भारतीय मीडिया में नजर आ रहा है बल्कि ऑस्‍ट्रेलिया में भी इसे खास अहमियत मिली है. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रचने वाली 'विराट सेना' के लिए तीन मैचों की वनडे सीरीज प्रतिष्‍ठा की लड़ाई थी और जब सिडनी वनडे में उसे 34 रन से करारी हार मिली तो तमाम आलोचक मुखर हो उठे. लेकिन एडिलेड वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को पछाड़कर भारतीय टीम ने बदला ले लिया है.

    मजेदार बात ये है कि इस जीत के साथ विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्‍ट, वनडे और टी20 मैच जीतने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे कप्‍तान बन गए हैं. कोहली से पहले ये कारनामा साउथ अफ्रीका के फाफ डू प्‍लेसी ने किया है.

    खैर, भारत की एडिलेड जीत को द ऑस्‍ट्रेलियन ने स्‍पोर्ट्स पेज पर अपनी लीड खबर बनाया. इसके अलावा सीरीज से संबंधित कई खबरें भी नजर आईं. वहीं द संडे मॉर्निंग हेराल्‍ड, डेली टेलीग्राफ, द ऐज, न्‍यूज़ डॉट कॉम डॉट एयू आदि ने भारत की जीत को प्रमुखता दी.



    आपको बता दें कि एडिलेड में भारतीय टीम 299 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी थी, जिसे उसने कप्‍तान विराट कोहली और धोनी के दम पर चार गेंद पहले हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. भारत ने इस लक्ष्‍य को हासिल करने के लिए अपने चार विकेट गंवाए.



    विराट कोहली ने 112 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 104 रन की पारी खेली. अपने 39वें वनडे शतक साथ वह ऑस्‍ट्रेलिया में वनडे शतक लगाने वाले पहले भारतीय कप्‍तान भी बन गए हैं. जबकि विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये 64वां शतक है. इस तरह से वह सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर (100 शतक) और 71 शतकों के साथ रिकी पोंटिंग दूसरे नंबर हैं.

    धोनी और विराट कोहली


    जबकि धोनी ने 54 गेंदों पर दो छक्‍कों की मदद से 55 रन की नाबाद पारी खेलकर ना सिर्फ भारत को जीत दिलाई बल्कि सिडनी वनडे में धीमी पारी के लिए आलोचना करने वालों को अपने बल्‍ले से करारा जवाब भी दिया. इन दोनों के अलावा कार्तिक ने आखिरी समय में 25 रन की नाबाद पारी खेलकर धोनी का अच्‍छा साथ निभाया. वहीं रोहित शर्मा ने 43, धवन ने 32 और रायडू ने 24 रन की पारियां खेलीं.

    ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जे रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडोर्फ ने एक-एक विकेट लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज