भारत और श्रीलंका सीरीज 13 जुलाई से शुरू होगी, अंतिम मुकाबला 25 को खेला जाएगा

दौरे के लिए शिखर धवन को मिल सकती है कमान. (AFP)

दौरे के लिए शिखर धवन को मिल सकती है कमान. (AFP)

टीम इंडिया (Team India) को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है. बीसीसीआई की ओर से अब तक सीरीज का कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है. लेकिन ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच जुलाई में वनडे और टी20 सीरीज होनी है. इस सीरीज को आईपीएल से पहले खिलाड़ियों को तैयार रखने के तौर पर कराया जा रहा है. बीसीसीआई की ओर से अब तक सीरीज का कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है. लेकिन ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर ने सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. उसके मुताबिक सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होगी जबकि अंतिम मैच 25 जुलाई को होगा.

टेन स्पोर्ट्स ने सोशल साइट पर इस सीरीज का पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया है. इसके मुताबिक शुरुआत वनडे सीरीज से होगी. वनडे के मुकाबले 13 जुलाई, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे. वहीं टी20 के मुकाबले 21 जुलाई, 23 और 25 जुलाई को होंगे. जानकारी के मुताबिक कोराेना को देखते हुए सीरीज के सभी मुकाबले एक ही स्टेडियम में होंगे. कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में सभी मैच खेले जा सकते हैं.


नए खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
श्रीलंका सीरीज के दौरान अधिकतर सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है. ओपनर और सीनयर बल्लेबाज शिखर धवन को दौरे के लिए कप्तानी दी जा सकती है. चोटिल श्रेयस अय्यर के खेलने पर संशय है. पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, नीतीश राणा जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. ऐसे में इस सीरीज से युवा खिलाड़ी ध्यान आकर्षित करना चाहेंगे.

श्रीलंका में दोनों के बीच कड़ी टक्कर

श्रीलंका की टीम का घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड अच्छा है. दोनों के बीच श्रीलंका में अब तक 61 वनडे मैच हुए हैं. टीम इंडिया ने 28 जबकि श्रीलंका ने 27 में जीत दर्ज की है. लेकिन टी20 में टीम इंडिया काफी आगे है. यहां हुए 5 टी20 में से टीम इंडिया ने 4 जीते हैं. मेजबान श्रीलंका की टीम सिर्फ एक मैच जीत सकी है. इंटरनेशनल मुकाबलों में श्रीलंका का प्रदर्शन पिछले कुछ दिन में नीचे आया है. पिछले दिनों टीम को वनडे सीरीज में कमजोर बांग्लादेश से 1-2 से हार मिली. खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच अनुबंध को लेकर भी तकरार चल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज