लाइव टीवी

बड़ी खबर: 3 दिन में फिट नहीं हुए हार्दिक पंड्या तो टीम से हो जाएंगे बाहर!

भाषा
Updated: January 19, 2020, 11:27 AM IST
बड़ी खबर: 3 दिन में फिट नहीं हुए हार्दिक पंड्या तो टीम से हो जाएंगे बाहर!
हार्दिक पंड्या को कमर में चोट लगी थी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं को टीम इंडिया (Team India) की वनडे और टेस्ट टीम का चयन करना है, मगर चयन से पहले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya ) की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है

  • Share this:


बेंगलुरु. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद राष्ट्रीय चयन समिति न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम का चयन करेगी. पहले यह बैठक रविवार को होनी थी, लेकिन अब टीम का चयन कुछ दिन बाद किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक अगर पंड्या तीन दिनों के अंदर फिट होते हैं तब भी उन्हें वनडे और टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा.


बीसीसीआई (BCCI)  के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा कि टीम के चयन के संबंध में ज्यादा माथापच्ची नहीं होगी. लेकिन हार्दिक का फिट होना जरूरी है. जैसे ही एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) हार्दिक को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए हरी झंडी दे देता है, वह टीम में शामिल हो जाएंगे. इसलिए चयनकर्ता कुछ और दिन इंतजार करेंगे.



हार्दिक फिटनेस में असफल रहते हैं तो चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव को चुन सकते हैं.

हार्दिक की जगह सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका 
अगर हार्दिक फिटनेस में असफल रहते हैं तो चयनकर्ता सूर्यकुमार यादव की आक्रामक बल्लेबाजी करने की काबिलियत को देखते हुए उन्हें चुन सकते हैं. जहां तक चयनकर्ताओं का संबंध है तो सफेद गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल (KL Rahul) टेस्ट टीम में वापसी के प्रबल दावेदार हैं.राहुल टी20 और वनडे में नियमित रूप से खेलते रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वह टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हालांकि कहा है कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से बाहर रखना मुश्किल है.




नवदीप सैनी को टेस्ट टीम में मौका मिल सकता है

नवदीप सैनी को भी मौका मिलने की संभावना

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के रूप में तीसरा स्पिनर रखने के बजाय तेजी से उबर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अतिरिक्त तेज गेंदबाज के रूप में टेस्ट टीम में रखा जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड में रविचंद्रन अश्विन या रविंद्र जडेजा में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है. इसी तरह से भारतीय टीम प्रबंधन पंड्या का गेंदबाजी करने के लिये फिट होने का इंतजार कर रहा है और अगर वह फिट होते हैं तो फिर वनडे में उनका चयन तय है.

महिला टीम के कोच बोले- सहवाग और धोनी की तरह सीख जाएगी ये तूफानी बल्‍लेबाज


भारत को हराने के लिए इस 'रोबोट' गेंदबाज को उतार सकता है ऑस्‍ट्रेलिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 11:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर