होम /न्यूज /खेल /3 खिलाड़ी जिनकी T20 World Cup के बाद छिन सकती है कप्तानी, एक चैम्पियन भी शामिल

3 खिलाड़ी जिनकी T20 World Cup के बाद छिन सकती है कप्तानी, एक चैम्पियन भी शामिल

T20 World Cup 2022 कई टीमों के लिए उलटफेर वाला साबित हुआ. इसकी गाज कप्तानों पर गिर सकती है. (AP)

T20 World Cup 2022 कई टीमों के लिए उलटफेर वाला साबित हुआ. इसकी गाज कप्तानों पर गिर सकती है. (AP)

T20 World Cup 2022 कई टीमों के लिए उलटफेर वाला साबित हुआ. डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया सुपर-12 राउंड से ही आगे नहीं ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप के बाद 3 कप्तान ले सकते हैं संन्यास
डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया सुपर-12 राउंड से आगे नहीं बढ़ पाया

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 की सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो चुकी हैं. भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने अंतिम-4 में जगह पक्की कर ली. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिग्गज यह मान रहे थे कि भारत , न्यूजीलैंड जैसी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी. लेकिन, पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कम ही जताई गई थी. लेकिन, इस टीम ने सबको चौंकाते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की. सेमीफाइनल का लाइनअप भी तय हो गया है. भारत की टक्कर दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी, तो वहीं पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होगा. कौन सी दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी, किस टीम का पलड़ा भारी है? इस पर बात बाद में.

इस खबर में बात उन कप्तानों की होगी, जिनके लिए यह टी20 वर्ल्ड कप आखिरी साबित हो सकता है. जो इस टूर्नामेंट के खत्म होने तक या इस फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं या कप्तानी छोड़ सकते हैं. इसमें सबसे पहला नाम दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा का है. बावुमा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत शानदार की. ऐसा लग रहा था कि टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन, पहले पाकिस्तान औऱ फिर नीदरलैंड्स ने उसे हरा दिया. नीदरलैंड्स से मिली हार के कारण दक्षिण अफ्रीका का टी20 विश्व कप का सफर सुपर-12 राउंड में ही खत्म हो गया. पूरे टूर्नामेंट में बावुमा रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए.


बावुमा सिर्फ इसी रुतबे से पूरा वर्ल्ड कप खेले कि वो टीम के कप्तान थे. वर्ना उनके प्रदर्शन को देखकर तो प्लेइंग-XI में शायद ही उनकी जगह बनती दिख रही थी. बावुमा ने टी20 विश्व कप की 5 पारियों में 113 के स्ट्राइक रेट से महज 70 रन बनाए. नीदरलैंड्स के खिलाफ भी उन्होंने 20 गेंद में 20 रन बनाए. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 36 रन रहा, जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए थे. बावुमा ने अब तक 33 टी20 में 22.67 की औसत और 116 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए हैं, जोकि टी20 फॉर्मेट के लिहाज से अच्छा नहीं माना जाएगा.

बावुमा छोड़ सकते हैं कप्तानी

Tags: Aaron Finch, Australia, Shakib Al Hasan, South africa, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Temba Bavuma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें