• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • केविन पीटरसन ने कहा- विराट कोहली ग्लोबल स्टार हैं, टेस्ट के लिए उनका जुनून क्रिकेट के लिए अच्छा

केविन पीटरसन ने कहा- विराट कोहली ग्लोबल स्टार हैं, टेस्ट के लिए उनका जुनून क्रिकेट के लिए अच्छा

विराट कोहली टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं. (AFP)

विराट कोहली टेस्ट में 27 शतक लगा चुके हैं. (AFP)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट क्रिकेट को सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं. इस समय टीम पांच मैचों की सीरीज (IND vs ENG) खेलने के लिए इंग्लैंड में है. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि कोहली जैसे खिलाड़ियों की वजह से टेस्ट क्रिकेट को फायदा हो सकता है.

  • Share this:

    लंदन. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का मानना है कि मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) का जोश और उत्साह देखकर लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए सबकुछ है. उनका यह जुनून इस फॉर्मेट के लिए अच्छा है, जिसे इस समय सबसे अधिक ध्यान दिए जाने जरूरत है. पीटरसन ने कहा कि कोहली अपनी मेहनत से सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चल पड़े हैं, जो महान टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं.

    उन्होंने एक ब्लॉग में लिखा,‘विराट कोहली को जितना मैं जानता हूं, मुझे पता है कि अपने स्टार का अनुसरण करने के लिए उसने कितनी मेहनत की है. उसके हीरो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और टेस्ट क्रिकेट के बाकी लीजेंड हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कोहली को पता है कि खेल का लीजेंड बनने के लिए उसे टी20 के साथ टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.’ उन्होंने कहा, ‘यही वजह है कि वह इस फॉर्मेट को इतनी अहमियत देता है. वह भी ऐसे समय में जब टेस्ट क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत है. एक ग्लोबल सुपरस्टार क्रिकेटर का टेस्ट क्रिकेट के लिए यह जुनून देखकर अच्छा लगता है.’

    टीम हर हालत में अच्छा प्रदर्शन करे

    विराट कोहली की कप्तानी में भारत टेस्ट में नंबर एक बना और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी पहुंचा. हालांकि फाइनल में उसे न्यूजीलैंड ने हराया. भारत ने इस सप्ताह लाॅर्ड्स पर इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 151 रन से हराया. केविन पीटरसन ने कहा, ‘वह चाहता है कि उसकी टीम हर हालात में अच्छा प्रदर्शन करे. पहले ऑस्ट्रेलिया में और अब इंग्लैंड में टीम को जीतते देखकर उसे अपार संतोष हुआ होगा. उसका जोश, उसका जुनून और टीम के प्रति समर्पण दिखाई देता है. टेस्ट क्रिकेट अभी भी उसके लिए सब कुछ है और इस तरह के पल उसके करियर को परिभाषित करेंगे.’

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के बल्लेबाज को मैदान पर जाने से रोका, यह है पूरा मामला

    IND VS ENG: डेविड मलान और साकिब खेल सकते हैं तीसरा टेस्ट, जानें ये भारत के लिए कितना बड़ा खतरा हैं?

    उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में 8 विकेट लिए. उन्होंने कहा, ‘मोहम्मद सिराज ने पांचवें दिन जिस तरह की गेंदबाजी की, वह काबिले तारीफ है.’ उन्होंने तीसरे टेस्ट में डेविड मलान को खिलाने जाने की भी बात कही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज