लाइव टीवी
Elec-widget

10 साल बाद पाकिस्तान में खेला जाएगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका की टीम करेगी दौरा

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 2:52 PM IST
10 साल बाद पाकिस्तान में खेला जाएगा टेस्ट क्रिकेट, श्रीलंका की टीम करेगी दौरा
पाकिस्तान में पिछले 10 सालों से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया

साल 2009 में श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम पर पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद कोई टीम पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जाती थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 2:52 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के क्रिकेट फैंस का घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय मुकाबला देखने का सपना 10 साल बाद पूरा हुआ जब श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम सितंबर (September) महीने में पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर गई थी. श्रीलंका (Sri Lanka) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच उस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले गए थे. वनडे और टी20 के बाद अब 10 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) में पहली बार टेस्ट मैच होने वाला है जिसके लिए श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम फिर से पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करेगी.

दिसंबर में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाएगी टेस्ट सीरीज
श्रीलंका की टीम दिसंबर महीने में पाकिस्तान का दौरा करेगी जहां दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. यह दोनों टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. पहला टेस्ट 11-15 दिसंबर के बीच रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा वहीं 19-23 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा.

पाकिस्तान ने आखिरी टेस्ट मैच 2009 के मार्च महीने में लाहौर में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. इसके बाद ही श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमला हुआ था जिसके बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले जा रहे थे. हालांकि अब धीरे-धीरे वहां स्थिति सुधर रही है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान
इस साल सितंबर में श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था. हालांकि टीम के कई बड़े नामों ने सीरीज से नाम वापस ले लिया था जिसके बाद दूसरे दर्जे की टीम को वहां भेजा गया था. इस सीरीज के दौरान श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा के इंतजामों से खुश दिखाई दिया और उन्होंने टेस्ट सीरीज को हरी झंडी दिखा दी. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव एश्ले डी सिल्वा ने कहा, 'हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पाकिस्तान के हमारे पिछले दौरे के अनुभव के बाद हमने वहां टेस्ट क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. हमें लगता है कि हर देश को अपने घरेलू मैदान पर मैच खेलने चाहिए और हमें खुशी है कि हम पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट के दोबारा शुरू होने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें :
Loading...

इंदौर में खुली टीम इंडिया की 'पोल', कोहली-रहाणे ने मिलकर टपकाए 3 कैच!
9 साल तक टीम से जुड़े रहने के बाद होगी रहाणे की विदाई, अब इस जर्सी में खेलेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com