1 अगस्त से बदल जाएगी टेस्ट क्रिकेट की किट, अब ऐसे कपड़े पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी

वनडे और टी20 क्रिकेट के बाद अब आईसीसी ने टेस्ट मैचों को और दिलचस्प बनाने के लिए एक बड़ा बदलाव किया है, 1 अगस्त से टेस्ट मैचों में खिलाड़ी अब अलग तरह के कपड़े पहनेंगे

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 5:29 PM IST
1 अगस्त से बदल जाएगी टेस्ट क्रिकेट की किट, अब ऐसे कपड़े पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी
1 अगस्त से बदल जाएगी टेस्ट मैच की ड्रेस, अब ऐसे कपड़े पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 5:29 PM IST
वर्ल्ड कप का रोमांच अब खत्म हो चुका है अब आने वाली है टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी सीरीज एशेज, जिसमें एक बार फिर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिलेगी. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट एक अगस्त से एजबेस्टन में शुरू होगा और इस मुकाबले में टेस्ट क्रिकेट का रूप ही बदल जाएगा. एशेज सीरीज के पहले टेस्ट से ही टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी अलग ड्रेस में दिखाई देंगे. खिलाड़ी सफेद कपड़े तो पहनकर उतरेंगे लेकिन उनकी जर्सी के पीछे अब नंबर और नाम दोनों लिखे होंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सीरीज में खिलाड़ियों की सफेद जर्सी पर नाम और नंबर भी लिखे होंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी इसकी पुष्टि कर दी है और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उसके कप्तान जो रूट 66 नंबर की जर्सी पहनकर खड़े दिख रहे हैं. हालांकि अभी साफ नहीं है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नाम और नंबर वाली जर्सी पहनेंगे या केवल इंग्लैंड के खिलाड़ी ही इसे अपनाएंगे. हालांकि इससे पहले भी रिपोर्ट आई थी कि एशेज सीरीज से टेस्ट क्रिकेट की किट अलग रूप में दिखाई देगी.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट


टेस्ट क्रिकेट की नई ड्रेस पर फैंस बंटे

आपको बता दें टेस्ट क्रिकेट की किट पर नंबर लिखने का ये बदलाव हर फैन को पसंद नहीं आ रहा है. कुछ लोग इस खेल को पारंपरिक ही रखना चाहते हैं. वहीं कई फैंस इस बदलाव का स्वागत कर रहे हैं.




Loading...

आपको बता दें एशेज सीरीज से पहले इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स के मैदान पर आयरलैंड से टेस्ट मैच खेलेगी. ये टेस्ट मैच चार दिवसीय होगा. टेस्ट मैच का स्टेटस मिलने के बाद ये आयरलैंड का दूसरा टेस्ट मैच है. इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत के हीरो जेसन रॉय भी अपना डेब्यू करेंगे.

ऑयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टेस्ट टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम कर्रन, लुइस ग्रैगरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स.
First published: July 23, 2019, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...