थाईलैंड की महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार किया टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:38 PM IST
थाईलैंड की महिला टीम ने रचा इतिहास, पहली बार किया टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई
थाईलैंड क्रिकेट टीम के कोच भारत के हर्षल पाठक है

थाईलैंड (Thailand) के अलावा बांग्लादेश महिला टीम (Bangladesh women team) ने भी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup 2020) के लिए क्वालिफाई किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
स्कॉटलैंड. थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम (Thailand Women Team) ने गुरुवार को इतिहास रचते हुए पहली बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup 2020)  के लिए क्वालिफाई किया है. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड (Scotland) में चल रहे क्वालिफाई राउंड के फाइनल में पहुंची बांग्लादेश की टीम ने भी क्वालिफाई कर लिया है.

टूर्नामेंट में गुरुवार को थाईलैंड महिला टीम और पापुआ न्यू गिनी के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया. थाईलैंड की टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 8 विकेट से मात दी. जीत के बाद थाईलैंड की टीम ने जमकर इस जीत का जश्न मनाया जिसका वीडियो आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया.



मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी महिला टीम ने 20 में केवल 67 रन ही बना सकी.  थाईलैंड की टीम ने 17.3 ओवर में ही केवल 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया.
Loading...

महिला टी20 विश्व कप के क्वालिफायर राउंड के दूसरे सेमीफाइनल मैच में बांग्लादेश महिला टीम ने आयरलैंड को मात देकर टी20 वर्ल्डकप में अपनी जगह पक्की की. आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वह 85 रन ही बना सकी. बांग्लादेशन ने नौ गेंदे रहते ही छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया और फाइनल में प्रवेश किया. वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने वाली नौवीं टीम बनी. महिला टी20 वर्ल्ड कप अगले साल 21 फरवरी से आठ मार्च तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा.

लाइव टेस्ट देखने के लिए 12 साल के बच्चे ने 4 साल तक कूड़ा उठाकर कमाए 1500 डॉलर

सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, आखिर कैसे स्टीव स्मिथ धड़ाधड़ जड़ रहे हैं शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...