टूट गया ऑस्‍ट्रेलिया का धमाकेदार वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, इस अनजान सी टीम ने किया कमाल

आईसीसी (ICC) ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के लगातार मैच जीतने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम (Thailand Women Cricket team) ने तोड़ दिया.

पीटीआई
Updated: August 12, 2019, 12:36 PM IST
टूट गया ऑस्‍ट्रेलिया का धमाकेदार वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, इस अनजान सी टीम ने किया कमाल
थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम ने क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
पीटीआई
Updated: August 12, 2019, 12:36 PM IST
एशिया की एक अनजान सी क्रिकेट टीम ने इस खेल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम (Thailand Women Cricket Team) ने लगातार 17वां टी20 मुकाबला जीतने के साथ ही लगातार सबसे ज्‍यादा मैच जीतने के ऑस्‍ट्रेलिया (AUstralia) के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया. थाईलैंड ने शनिवार को नीदरलैंड को हराकर यह कामयाबी हासिल की. आईसीसी (ICC) ने बताया कि इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के नाम था जिसने मार्च 2014 से अगस्‍त 2015 के बीच लगातार 16 मैच जीते थे. थाईलैंड की टीम इस समय नीदरलैंड में चतुष्‍कोणीय (चार देशों) की टी20 सीरीज खेल रही है. इसमें स्‍कॉटलैंड और आयरलैंड बाकी दो टीमें हैं.

5 टीमों ने जीत रखे हैं लगातार 10 से ज्‍यादा मैच
टी20 क्रिकेट में 5 टीमों ने लगातार 10 या इससे ज्‍यादा मैच जीतने का कारनामा कर रखा है. इंग्‍लैंड व जिम्‍बाब्‍वे ने 14 और न्‍यूजीलैंड ने लगातार 12 मुकाबले जीते थे. ऑस्‍ट्रेलिया ने भी मार्च 2018 से अब तक 12 मैच जीत रखे हैं. वहीं जिम्‍बाब्‍वे की महिला टीम भी वर्तमान में लगातार 14 जीत के रथ पर सवार है. इसका मतलब यह है कि उसके पास थाईलैंड के रिकॉर्ड को तोड़ने या बराबरी करने का मौका है. हालांकि जिम्‍बाब्‍वे के बोर्ड को आईसीसी ने सस्‍पेंड कर रखा है.

thailand women cricket team, most successive cricket match win, australia cricket team, icc, cricket news hindi, sports news hindi, थाईलैंड ि‍क्रिकेट टीम, आईसीसी, क्रिकेट न्‍यूज, खेल न्‍यूज, लगातार क्रिकेट मैच जीते
थाईलैंड की महिला क्रिकेट टीम.


जुलाई 2018 से नहीं हारी थाई टीम
थाइलैंड ने लगातार जीत की कड़ी में पहला मुकाबला जुलाई 2018 में जीता था जब उन्‍होंने आईसीसी वीमन्‍स वर्ल्‍ड टी20 क्‍वालिफायर के सेमीफाइनल में संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) को 7 विकेट से हराया था. थाई टीम अभी तक लगातार 3 बार यूएई को हरा चुकी है. वहीं उसने पिछले दो मुकाबलों में आयरलैंड और नीदरलैंड जैसी ऊंची रैंकिंग वाली टीमों को मात दी है. उन्‍होंने नीदरलैंड में वर्तमान सीरीज की शुरुआत स्‍कॉटलैंड को 74 रन से रौंदकर की थी. 129 रन का पीछा करते हुए स्‍कॉटिश टीम 55 रन पर सिमट गई थी.


गेंदबाज बिखेर रहे हैं जलवा
इसके बाद थाईलैंड ने आयरलैंड को बारिश से प्रभावित मैच में 4 रन से हराया. दो बड़ी टीमों को हराने के बाद थाई टीम ने शनिवार को मेजबान नीदरलैंड को परास्‍त किया. एक बार फिर से थाईलैंड के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम को आसान जीत दिलाई. दाएं हाथ की तेज गेंदबाज नताया बूचाताम ने 3 विकेट लिए.

कोहली बने रिकॉर्ड्स के बादशाह, गांगुली-रोहित रह गए पीछे

विराट कोहली ने ठोका 42वां शतक, 11 पारियों बाद सैकड़ा
First published: August 12, 2019, 12:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...