एशेज सीरीज का पहला टेस्ट हारते ही टीम से बाहर हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, अब खेलना मुश्किल!

एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से 251 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:28 PM IST
एशेज सीरीज का पहला टेस्ट हारते ही टीम से बाहर हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, अब खेलना मुश्किल!
एशेज सीरीज का पहला टेस्ट हारते ही टीम से बाहर हुआ इंग्लैंड का ये खिलाड़ी
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 4:28 PM IST
एशेज के पहले टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद वो सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 0-1 से पिछड़ गया. हालांकि इस हार के साथ-साथ इंग्लैंड को एक और बड़ा झटका लगा. दरअसल उसके सबसे कामयाब गेंदबाज जेम्स एंडरसन चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. एंडरसन को काफ इंजरी(पिंडली में चोट) हो गई है और वो अगले टेस्ट में नहीं खेलेंगे. आपको बता दें एंडरसन पहले टेस्ट मैच में सिर्फ चार ओवर में गेंदबाजी कर सके थे. इसके बाद उन्हें चोट के चलते मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. स्कैन के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया कि एंडरसन 14 अगस्त से शुरू होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, 'चोट के कारण एंडरसन रिहेबिलिटेशन के लिए जाएंगे. इसके लिए लंकाशायर और इंग्लैंड टीम के मेडिकल विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी. इसी के आधार पर हम उन्हें सीरीज में आगे खेलने के लिए इजाजत दी जाएगी.' वैसे ब्रिटिश मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक एंडरसन के पूरी सीरीज से बाहर होने की आशंका है. एंडरसन अब 37 साल के हो गए हैं और अब वो अनफिट भी हो चुके हैं. ऐसे में सीरीज के दौरान एंडरसन अपने करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं.

जेम्स एंडरसन


कौन लेगा एंडरसन की जगह?

जेम्स एंडरसन के चोटिल होने के बाद दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मौका मिल सकता है. जोफ्रा आर्चर अनफिट होने के चलते पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे. हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हो गए हैं और अब वो इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. जोफ्रा आर्चर के आने से इंग्लैंड की बॉलिंग मजबूत होगी क्योंकि वो वर्ल्ड कप में अपनी टीम के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे थे. आर्चर ने वर्ल्ड कप में 21 विकेट अपने नाम किए थे.

INDvWI T20: टीम इंडिया के निशाने पर क्‍लीन स्‍वीप का मौका, विंडीज के लिए सम्‍मान की लड़ाई
First published: August 6, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...