इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से ले लिया ब्रेक, ये है वजह

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो गया है, जिसमें मोइन अली (Moeen Ali) का नाम शामिल नहीं है

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 9:00 PM IST
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली ने क्रिकेट से ले लिया ब्रेक, ये है वजह
मोइन अली ने क्रिकेट से लिया ब्रेक
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 9:00 PM IST
एशेज सीरीज (Ashes Series) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने जैसे ही अपनी टीम का ऐलान किया, उसमें ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) का नाम नहीं था. खराब फॉर्म के चलते मोइन अली को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली. टीम के ऐलान के बाद मोइन अली ने भी बड़ा फैसला लेते हुए क्रिकेट से ही ब्रेक ले लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोइन अली ने क्रिकेट से छोटा ब्रेक लिया है. अगले कुछ दिनों तक वो क्रिकेट नहीं खेलेंगे.

खराब फॉर्म है वजह?
मोइन अली (Moeen Ali) के इस फैसले के पीछे उनकी खराब फॉर्म को बताया जा रहा है. एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मोइन अली (Moeen Ali) ने 172 रन देकर 3 विकेट लिए थे. यही नहीं पिछले 16 टेस्ट मैचों में वो बल्ले से भी फ्लॉप चल रहे हैं. पिछले 16 टेस्ट में उनका औसत 16 के करीब है. उनकी इसी खराब फॉर्म की वजह से बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच को इंग्लैंड ने अपनी 12 सदस्यीय टीम में जगह दी.

मोइन अली


वापसी के बाद काउंटी क्रिकेट खेलेंगे मोइन अली
माना जा रहा है कि मोइन अली क्रिकेट में वापसी के बाद काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. मोइन अली वूस्टरशर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलते हैं और ब्रेक के बाद वो उससे जुड़ सकते हैं. वूस्टरशर के कोच एलेक्स गिडमैन ने भी इस खबर की पुष्टि की है. वूस्टरशर के कोच ने कहा कि मोइन अली को आराम की जरूरत थी, गर्मियों में उन्होंने ज्यादा क्रिकेट खेला था और ब्रेक के बाद वो जोरदार वापसी करेंगे.

मोइन अली का टेस्ट करियर
Loading...

आपको बता दें मोइन अली ने इंग्लैंड के लिए 60 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने महज 28.98 के औसत से 2782 रन बनाए हैं. मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 14 अर्धशतक भी ठोके हैं. गेंदबाजी की बात करें तो अली के नाम 60 टेस्ट में 181 विकेट हैं.

टीम इंडिया पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, ये टीम छीन सकती है बादशाहत

क्विंटन डीकॉक बने साउथ अफ्रीका के टी20 कप्तान
First published: August 13, 2019, 8:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...