एशेज सीरीज में विकेटकीपर से गेंदबाजी कराएगा ऑस्ट्रेलिया!

एक अगस्त से एशेज सीरीज का आगाज हो रहा है, पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला जाएगा, इस मैच से पहले एलेन बॉर्डर ने ऐसी सलाह दी है कि हर कोई हैरान है.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 7:22 AM IST
एशेज सीरीज में विकेटकीपर से गेंदबाजी कराएगा ऑस्ट्रेलिया!
एक अगस्त से एशेज सीरीज का आगाज हो रहा है
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 7:22 AM IST
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को आगामी एशेज सीरीज के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ 6 बल्लेबाजों को चुनना चाहिए. इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में एशेज सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. 'फॉक्स स्पोर्ट्स' ने बॉर्डर के हवाले से बताया, 'टॉप-3 बल्लेबाज बाएं हाथ के हैं जो कोई बुरी बात नहीं है.' बॉर्डर ने कहा, 'कई लोग दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को चुनने पर परेशानी जता रहे हैं, लेकिन अगर वे आपके बेहतरीन खिलाड़ी हैं तो आपको उनके साथ जाना चाहिए. अगर वे दाएं हाथ के बल्लेबाज होते तो कोई कुछ नहीं कहता.'

एलेन बॉर्डन ने यह भी कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड को भी मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. बॉर्डर ने कहा, 'मैं वेड को चुनना चाहूंगा. आपको अच्छे फॉर्म चल रहे खिलाड़ियों को चुनना चाहिए और वह शानदार फॉर्म में हैं. मार्नस लैबुशेन लेग स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं और उनकी फील्डिंग भी अच्छी है. वेड भी मीडियम पेस गेंदबाजी कर सकते हैं. आप उनसे दर्जन भर ओवर भी निकलवा सकते हैं.' उन्होंने टीम को छठे नंबर पर ऑलराउंडर की जगह एक बल्लेबाज को खिलाने की सलाह दी.

एलेन बॉर्डर


बॉर्डर ने कहा, 'मैं नंबर-6 पर एक ऑलराउंडर को नहीं चुनूंगा. मैं एक बल्लेबाज को चुनूंगा. इंग्लैंड में तापमान के हिसाब से पिच में नमी होती है, वहां गेंदबाजों पर अधिक दबाव नहीं होता है.'

मैथ्यू वेड


तूफानी फॉर्म में वेड
आपको बता दें वेड पिछले एक महीने से इंग्लैंड में हैं और इस वक्त वो तूफानी फॉर्म में हैं. हाल ही में मैथ्यू वेड ने डर्बीशर के खिलाफ महज 45 गेंदों में शतक ठोक दिया था. ये किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक है. वेड ने इस मैच में महज 71 गेंदों में 155 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा वेड ने नॉर्थैंम्प्टशायर के खिलाफ भी 67 गेंदों में 117 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा वेड ने शेफील्ड शील्ड में तस्मानिया के लिए खेलते हुए 60.05 के औसत से 1021 रन बनाए थे. वर्ल्ड कप में उस्मान ख्वाजा के चोटिल होने के बाद वेड को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह भी दी गई थी, हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला.
Loading...

बॉर्डर की एशेज टीम : डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड/मारनस लैबुशेन, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड.

ये भी पढ़ें- बेन स्टोक्स ने केन विलियमसन को अवॉर्ड देने की मांग की, बताया सबसे अच्छा कप्तान
First published: July 24, 2019, 7:19 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...