लाइव टीवी

विराट की टीम को वनडे सीरीज में 4-1 से धोया था, डेब्यू के 11 साल बाद अब जड़ा पहला दोहरा शतक

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 10:58 PM IST
विराट की टीम को वनडे सीरीज में 4-1 से धोया था, डेब्यू के 11 साल बाद अब जड़ा पहला दोहरा शतक
साल 2014 में विराट कोहली टीम के उप-कप्तान हैं(AP Photo)

साल 2014 में श्रीलंका के भारत (India) दौरे पर वनडे सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जगह विराट कोहली को कप्तानी दी गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
हरारे.  श्रीलंकाई टीम के अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. खासतौर पर टेस्ट फॉर्मेट में. हालांकि जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के चल रहे हरारे (Harare) टेस्ट में मैथ्यूज  (Angelo Mathews) ने दोहरा शतक लगाकर सबको टीम में अपनी जगह का एहसास कराया. मैथ्यूज ने नाबाद 200 रन की पारी खेली जिससे श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम 515 रन बनाकर पारी घोषित की. मैथ्यूज (Angelo Mathews) की इस पारी ने उस सीरीज की यादें ताजा की जहां उन्होंने करियर का पहला शतक जड़ा था और नाबाद 139 रनों की पारी खेली थी.

भारत के खिलाफ मैथ्यूज ने जड़ा था पहला शतक
साल 2014 के अंत में श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews)  ने पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत (India) का दौरा किया था. टीम के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया था और टीम कोहली की कप्तानी में उतरी. भारतीय टीम ने 85 रन पर ही श्रीलंका के चार विकेट हासिल कर लिए थे लेकिन इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अपनी तूफानी पारी से सबकुछ बदल दिया. श्रीलंका ने उनकी इस पारी की बदौलत अपना पहला वनडे शतक जड़ा और नाबाद 139 रन बनाए. वहीं विराट कोहली ने भी नाबाद 139 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.


जिम्बाब्वे 130 रनों से पीछे
जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 358 रन बनाये थे. जिम्बाब्वे ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 358 रन बनाए थे. तिरिपानो ने जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी में योगदान दिया और 44 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

कोहली पर पहली बार खुलकर बोले स्टीव स्मिथ, बल्लेबाजी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

चयन पर सवाल! मयंक और शुभमन का प्रदर्शन बेहतर, फिर पृथ्वी शॉ ने कैसे मारी बाजी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 8:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर