Home /News /sports /

मौजूदा भारतीय बल्लेबाजी द्रविड़, गांगुली, लक्ष्मण, तेंदुलकर, सहवाग जितनी मजबूत नहीं है: शेन वॉर्न

मौजूदा भारतीय बल्लेबाजी द्रविड़, गांगुली, लक्ष्मण, तेंदुलकर, सहवाग जितनी मजबूत नहीं है: शेन वॉर्न

शेन वॉर्न ने मौजूदा टीम इंडिया को गांगुली-द्रविड़ के युग वाली भारतीय टीम से कमजोर बताया (Shane Warne/Instagram)

शेन वॉर्न ने मौजूदा टीम इंडिया को गांगुली-द्रविड़ के युग वाली भारतीय टीम से कमजोर बताया (Shane Warne/Instagram)

शेन वॉर्न (Shane Warner) ने कहा कि लाइन-अप बहुत प्रभावशाली है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी के स्वर्ण युग के करीब कहीं नहीं है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा हो रही है. हालांकि, मैनचेस्टर में पांचवां और अंतिम टेस्ट (India vs England) अचानक स्थगित कर दिया गया था, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम ने 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसी वजह से कई लोगों की राय है कि यह अब तक की सबसे मजबूत भारतीय टीम है. हालांकि, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न की राय समान नहीं है. विशेष रूप से पक्ष की बल्लेबाजी की ताकत के बारे में बात करते हुए शेन वॉर्न (Shane Warner) ने कहा कि लाइन-अप बहुत प्रभावशाली है, लेकिन भारतीय बल्लेबाजी के स्वर्ण युग के करीब कहीं नहीं है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल थे.

    इन पांच स्टार बल्लेबाजों ने अपने खेल के दिनों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को बहुत मुश्किल में डाला और अपनी टीम को कई यादगार जीत दिलाईं. विराट कोहली को आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताते हुए शेन वॉर्न ने कहा कि मौजूदा टीम की पूरी बल्लेबाजी ताकत का भी ‘फैब फाइव’ के सामने कोई मुकाबला नहीं है.

    T20 World Cup: रोहित शर्मा बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान, टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली खुद छोड़ेंगे कमान- रिपोर्ट

    दिग्ग्ज गेंदबाज ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा, ”उनकी बल्लेबाजी कहीं भी द्रविड़, गांगुली, लक्ष्मण, तेंदुलकर, सहवाग जितनी मजबूत नहीं है. विराट कोहली ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. अगर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं भी हैं तो सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल जरूर हैं. लेकिन जब आप सहवाग, गांगुली, द्रविड़, लक्ष्मण, तेंदुलकर के शीर्ष पांच को देखते हैं तो यह बुरा नहीं है। मुझे नहीं लगता कि आप यह कह सकते हैं कि यह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम है.”

    विराट कोहली के अलावा शेन वॉर्न ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी प्रशंसा की. हालांकि, दिग्गज स्पिनरों को लगता है कि भारत की हालिया सफलता का मुख्य कारण उनके मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है. उन्होंने कहा, ”विराट कोहली और रोहित शर्मा दो असाधारण खिलाड़ी हैं. और मुझे लगता है कि ऋषभ पंत भी एक सुपरस्टार होंगे. लेकिन मुझे लगता है कि उनके तेज गेंदबाजों ने ही भारत को न केवल भारत में बल्कि सभी परिस्थितियों में जीतने में सक्षम बनाया है.”

    रोहित शर्मा का इंटरनेशनल रिकॉर्ड बेहद शानदार, टीम इंडिया को 80 फीसदी मुकाबलों में दिला चुके हैं जीत

    इस बीच भारतीय खिलाड़ी अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में दिखाई देंगे, जो 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है. आईपीएल के समापन के कुछ ही दिनों बाद हाई-वोल्टेज आईसीसी टी20 विश्व कप शुरू होगा, जिसके लिए कई खिलाड़ी आईपीएल को तैयारी के अवसर के रूप में देखेंगे.

    Tags: India Vs England, Rahul Dravid, Sachin tendulkar, Shane warne, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर