IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा पर इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने डाला गहरा प्रभाव, शांत रहकर बदला करियर

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने ग्लेन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग ली है (PIC: AP)

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने ग्लेन मैक्ग्रा से ट्रेनिंग ली है (PIC: AP)

IND vs ENG: प्रसिद्ध कृष्णा ने 8.1 ओवर में 54 रन देकर चार विकेट झटक कर भारतीय टीम को पहले वनडे मैच में 66 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर किसी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 7:19 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रसिद्ध कृष्णा जब एमआरएफ पेस फाउंडेशन में गये तो वहां उन पर ग्लेन मैकग्रा का प्रभाव पड़ना स्वाभाविक था. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से पहली चीज शांतचित बने रहना सीखा. कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज ने अपने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में ही इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लिये जिससे भारत यह मैच 66 रन से जीतने में सफल रहा.

प्रसिद्ध ने दूसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कोलकाता नाइटराइडर्स की वेबसाइट से कहा, ‘‘मैंने सबसे पहली और महत्वपूर्ण चीज जो समझी वह यह थी वह (मैक्ग्रा) बेहद शांतचित व्यक्ति हैं और वह परिस्थितियों से कभी उत्साहित या अभिभूत नहीं होते हैं. ’’ प्रसिद्ध इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए यह पहली चीज मैंने उनसे सीखी क्योंकि एक गेंदबाज के लिये यह बेहद महत्वपूर्ण पहलू होता है. यह सबसे महत्वपूर्ण होता है कि हम शांतचित बने रहें. इसके अलावा वह निरंतरता पर लगातार बात करते थे.’’

यह भी पढ़ें:

TOP 10 Sports News: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान! इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के पास
बड़ी खबर: जिस नियम से नाराज थे विराट कोहली और टीम इंडिया, अब ICC उसे बदलने वाली है!

राहुल बोले-प्रसिद्ध कृष्णा बहादुर गेंदबाज

कृष्णा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू से केएल राहुल (KL Rahul) हैरान नहीं हैं और उन्हें हमेशा से यकीन था कि कर्नाटक से भारतीय टीम में जगह बनाने वाला अगला क्रिकेटर वही होगा .



राहुल ने कहा ,'ईमानदारी से कहूं तो मैं उसके प्रदर्शन पर हैरान नहीं हूं . मुझे हमेशा से यकीन था कि कर्नाटक से भारतीय टीम में अगला खिलाड़ी वही होगा .'

उन्होंने कहा ,'हम एक ही बैच के नहीं है लेकिन मैने उसे जूनियर क्रिकेट खेलते काफी देखा है और नेट्स पर भी उसने अपने प्रदर्शन से ध्यान खींचा था .' राहुल ने कहा ,'वह काफी लंबा है और तेज गेंद डालता है . उसे विकेट से काफी उछाल मिलती है . विजय हजारे और मुश्ताक अली ट्रॉफी में उसके साथ खेलकर मुझे अहसास हो गया कि वह काफी बहादुर भी है.' उन्होंने कहा कि मेहनत करते रहने पर प्रसिद्ध भारतीय टीम के लिये काफी उपयोगी साबित होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज