Home /News /sports /

the hundred brilliant batting from dawid malan and alex hales trent rockets got a big win by 7 wickets

The Hundred: मलान और हेल्स की विस्फोटक बल्लेबाजी, ट्रेंट रॉकेट्स ने कोहली के कप्तान को दी पटखनी

डेविड मलान की विस्फोटक बल्लेबाजी (Dawid Malan Instagram)

डेविड मलान की विस्फोटक बल्लेबाजी (Dawid Malan Instagram)

The Hundred: द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2022 के सातवें मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स का मुकाबला नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स से हुआ. इस रोमांचक मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स को छह गेंद शेष रहते सात विकेट से बड़ी जीत मिली.

लंदन. द हंड्रेड मेंस कंपटीशन 2022 के सातवें मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स (Trent Rockets) का मुकाबला नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers) से हुआ. इस रोमांचक मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स को छह गेंद शेष रहते सात विकेट से बड़ी जीत मिली. मैच के हीरो इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) रहे. उन्होंने टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 49 गेंद में 11 चौके और तीन छक्के की मदद से 88 रन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली. मलान के अलावा टीम के लिए दूसरे सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 27 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन की  महत्वपूर्ण पारी खेली.

बता दें इस रोमांचक मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ट्रेंट रॉकेट्स के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम के लिए निचले क्रम में डेविड वीजे ने सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉकेट्स की टीम ने इसे आसानी से प्राप्त कर लिया. इस प्रकार डु प्लेसिस की अगुवाई वाले नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की टीम को हार मिली. बता दें प्लेसिस आईपीएल में आरसीबी की टीम की अगुवाई करते हैं.

यह भी पढ़ें- धोनी ने इन 2 चीजों से नहीं किया कोई समझौता, पूर्व कोच ने खोला राज

इससे पहले बीते सोमवार को एक मुकाबला लॉर्ड्स में लंदन स्पिरिट (London Spirit) और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals) के बीच खेला गया. मैच से पहले इस टूर्नामेंट में दो खास मेहमान पहुंचे. इस दौरान इन दोनों शख्स ने मैदान में छक्के-चौकों की बारिश की.

दरअसल मैदान में पहुंचे ये दोनों शख्स और कोई नहीं बल्कि इंग्लैंड के स्टार फुटबॉलर हैरी केन (Harry Kane) और आयरलैंड के फुटबॉलर मैट डोहर्टी (Matt Doherty) थे. मैदान में दोनों खिलाड़ियों के बीच सर्वाधिक छक्के लगाने का मुकाबला भी हुआ, जिसका एक वीडियो द हंड्रेड ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी शेयर किया है.

इंग्लैंड के फुटबॉल कैप्टन हैरी केन को आपने फुटबॉल के मैदान में गोल करते हुए तो कई बार देखा होगा, लेकिन क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स ग्राउंड पर उनके छक्के भी फैंस को लंबे समय तक याद रहेंगे. मैच के दौरान वो पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के साथ मिलकर कमेंट्री भी करते नजर आए.

बात करें इस मुकाबले के बारे में तो मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ लंदन स्पिरिट की टीम को 52 रनों से जीत मिली. इयोन मोर्गन की टीम ने 100 गेंदों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे. इस दौरान जैक क्रॉली ने 34 गेंद में सर्वाधिक 41 रनों का योगदान दिया. वहीं कैप्टन मॉर्गन 26 गेंद में 37 रन बनाने में कामयाब रहे. टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाने में पोलार्ड का अहम योगदान रहा. उन्होंने टीम के लिए 11 गेंद में 34 रनों की तेजतर्रार पारी खेली.

गौरतलब हो कि सोमवार को हुए इस मैच में पोलार्ड ने 600 टी20 मैच खेलने का कीर्तिमान भी हासिल किया. पोलार्ड के बाद ड्वेन ब्रावो (543 मैच), शोएब मलिक (472), क्रिस गेल (463) और रवि बोपारा (426) जैसे खिलाड़ियों का नाम आता है.

Tags: Alex hales, Cricket, Dawid Malan, The Hundred

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर