लाइव टीवी

100 गेंदों के टूर्नामेंट में सबसे पहले चुने गए राशिद, गेल को किसी ने नहीं दिया भाव

भाषा
Updated: October 21, 2019, 7:24 PM IST
100 गेंदों के टूर्नामेंट में सबसे पहले चुने गए राशिद, गेल को किसी ने नहीं दिया भाव
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को ड्राफ्ट के शीर्ष खिलाड़ियों में जगह दी गई थी.

द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट इंग्‍लैंड (England) आयोजित कर रहा है. इसमें प्रत्‍येक पारी में 100 गेंद फेंकी जाएगी. इसके तहत 15 ओवर 6 गेंद और आखिरी ओवर 10 गेंद का होगा.

  • Share this:
लंदन: अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) को ‘द हंड्रेड’  (The Hundred) टूर्नामेंट के ड्राफ्ट में सबसे पहले चुना गया लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए किसी टीम में जगह नहीं मिली. राशिद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत करते हुए टी20 क्रिकेट में 12.03 की औसत से 81 विकेट चटकाए हैं जिसने ब्रिटेन में आठ टीमों के बीच प्रति पारी 100 गेंद के इस टूर्नामेंट में उन्हें स्टार दावेदार बनाया. रविवार को ट्रेंट रॉकेट्स (Trent Rockets) ने सबसे पहले 21 साल के इस स्पिनर को चुना.

इंग्‍लैंड के बड़े खिलाड़ी पहले ही हो गए थे अलॉट
पहले दौर के चयन में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) को सदर्न ब्रेव (Southern Brave) ने दूसरे नंबर पर चुना जबकि ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच (Aron Finch) को नार्दर्न सुपरचार्जर्स (Northern Superchargers) ने अपने साथ जोड़ा. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को भी चुना गया. इंग्लैंड के अधिकांश एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को ड्राफ्ट से पहले ही टीमों को आवंटित कर दिया गया था.

the hundred tournament, rashid khan, chris gayle, the hundred draft, england cricket board, द हंड्रेड, क्रिस गेल, राशिद खान, हंड्रेड ड्राफ्ट
आंद्रे रसैल को सदर्न ब्रेव टीम ने चुना है.


वेल्‍स फायर ने स्‍टार्क और स्मिथ को लिया
वेल्स फायर ने ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और स्टीव स्मिथ को चुना जबकि ओवल इनविंसिबल ने वेस्टइंडीज के सुनील नारायण को अपने साथ जोड़ा. जेसन रॉय पहले ही ओवल टीम का हिस्सा थे. मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर और डेन विलास को चुना. लंदन स्पिरिट ने ग्लेन मैक्सवेल जबकि बर्मिंघम फिनिक्स ने लियाम लीविंगस्टोन को अपने साथ जोड़ा.

विलियमसन बर्मिंघम तो मोहम्‍मद आमिर स्पिरिट के साथ
Loading...

दूसरे दौर में बर्मिंघम ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को अपने साथ जोड़ा जबकि स्पिरिट ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर को चुना. तीसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल को रॉकेट्स जबकि पाकिस्तान के शादाब खान को ब्रेव टीम ने चुना.

shane warne, the hundred, london spirits, ipl, rajasthan royals, शेन वॉर्न, द हंड्रेड, लंदन स्प्रिटस, टी20
द हंड्रेड की शुरुआत अगले साल से होनी है.


100 गेंदों का खेल होगा द हंड्रेड
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के ‘द हंड्रेड’ (The Hundred) टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल से किया जाएगा. यह 100 गेंदों की पेशेवर क्रिकेट लीग होगी. इसमें शहर आधारित आठ टीमें हिस्सा लेंगी. प्रत्येक फ्रेंचाइजी पुरुष और महिला टीमों को उतारेगी. इसकी शुरुआत अगले साल से होगी. इसमें 6 गेंद के 15 ओवर होंगे इसके बाद आखिरी ओवर 10 गेंद का रहेगा. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दर्शकों को स्‍टेडियम में खींचने और देश में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए यह प्रतियोगिता शुरू करने का प्रयास किया है.

डेढ़ महीने पहले हुई थी इस महान गेंदबाज की मौत, अब पाक टी-20 में चुना गया बेटा

राजस्थान रॉयल्स ने एंड्रयू मैक्‍डॉनल्‍ड को बनाया हेड कोच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...