होम /न्यूज /खेल /CSK के स्टार ड्वेन ब्रावो और फाफ डुप्लेसी फिर एक टीम से खेलेंगे, मैक्सवेल और पोलार्ड भी हैं साथ

CSK के स्टार ड्वेन ब्रावो और फाफ डुप्लेसी फिर एक टीम से खेलेंगे, मैक्सवेल और पोलार्ड भी हैं साथ

The Hundred 2022: फाफ डुप्लेसी मौजूदा आईपीएल सीजन में आरसीबी से खेल रहे हैं. (PTI)

The Hundred 2022: फाफ डुप्लेसी मौजूदा आईपीएल सीजन में आरसीबी से खेल रहे हैं. (PTI)

The Hundred 2022: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से द हंड्रेड के मौजूदा सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन हो ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. द हंड्रेड (The Hundred 2022) के मौजूदा सीजन के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शल चल रहा है. 100 बॉल के टूर्नामेंट का यह दूसरा सीजन है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से 2021 से पुरुष और महिला कैटेगरी में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. महिला कैटेगरी में पिछले सीजन में कई भारतीय खिलाड़ी भी उतरी थीं. दोनों ही कैटेगरी 8-8 टीमों को मौका दिया गया है. इस टूर्नामेंट में हर पारी में 100 गेंद का खेल हाेता है. पिछले सीजन में महिला कैटेगरी में सदर्न ब्रेव ने जबकि पुरुष कैटेगरी में ओवल की टीम चैंपियन बनी थी.

नए सीजन के लिए नादर्न सुपर चार्जर्स ने फाफ डुप्लेसी और ड्वेन ब्रावो को अपने साथ जोड़ा है. दोनों खिलाड़ी लंबे समय तक आईपीएल टीम सीएसके का हिस्सा रहे थे. इसके अलावा टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, लेग स्पिनर आदिल राशिद और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को मौका मिला है. आक्रामक बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं. वे साउथ अफ्रीका के भी कप्तान रह चुके हैं.

लंदन ने पोलार्ड और मैक्सवेल को जोड़ा

लीग की एक अन्य टीम लंदन स्पिरिट ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज कायरन पोलार्ड और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को अपने साथ जोड़ा है. पोलार्ड आईपीएल में मुंबई से जबकि मैक्सवेल आरसीबी की ओर से खेल रहे हैं. लंदन ने इसके अलावा बाएं हाथ के बल्लेबाज ऑन मॉर्गन, तेज गेंदबाज मार्क वुड, रिले मेरेडिथ और क्रिस वुड को टीम में शामिल किया है.

IPL 2022: आईपीएल के 12 मैच के बाद 9 कप्तान फेल! सिर्फ एक ही खिलाड़ी बना सका है 100 रन

IPL 2022: ईशान किशन ने कहा- रोहित मैच के दौरान खिलाड़ियों को देते हैं गाली, बताई वजह, Video

द हंड्रेड में पाेलार्ड और ऑलराउंडर आंद्रे रसेल एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे. मैनचेस्टर ओरिजिनल ने रसेल के अलावा विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा को टीम में जगह दी है. हालांकि पिछले दिनों हार के बाद ईसीबी की इस बात को लेकर आलोचना हाे रही थी कि वह रेड बॉल क्रिकेट की जगह व्हाइट बॉल क्रिकेट की ओर अधिक ध्यान दे रहा है.

Tags: Dwayne Bravo, Ecb, Faf du Plessis, Glenn Maxwell, Kieron Pollard, The Hundred

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें