• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • The Hundred: जेमिमा रोड्रिग्स 152 रन बनाकर टॉप पर, लगातार दूसरी बार खेली ताबड़तोड़ पारी

The Hundred: जेमिमा रोड्रिग्स 152 रन बनाकर टॉप पर, लगातार दूसरी बार खेली ताबड़तोड़ पारी

The Hundred: जेमिमा रोड्रिग्स ने लगातार दूसरी बार हाफसेंचुरी लगाई (फोटो-जेमिमा रोड्रिग्स इंस्टाग्राम)

The Hundred: जेमिमा रोड्रिग्स ने लगातार दूसरी बार हाफसेंचुरी लगाई (फोटो-जेमिमा रोड्रिग्स इंस्टाग्राम)

जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred Women's Competition) में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेल रही हैं. जहां उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका. सोमवार को जेमिमा ने 10 चौकों की मदद से 41 गेंदों में 60 रन बनाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग (The Hundred Women's Competition) में भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) का शानदार प्रदर्शन जारी है. दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेलते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. सोमवार को जेमिमा ने रॉकेट्स के खिलाफ महज 41 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. ओपनिंग में उतरी जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने अर्धशतक में 10 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 146.34 रहा. जेमिमाह ने सुपरचार्जर्स को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और कप्तान लॉरेन विनफील्ड-हिल के साथ 64 रनों की साझेदारी की.

    सुपरचार्जर्स की टीम का पहला विकेट 54वीं गेंद पर गिरा लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. लॉरा वूलवार्ड्ट, बेस हीथ समेत 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं. लेकिन जेमिमा विकेट पर टिकी रहीं और उन्होंने 8 चौकों की मदद से 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जेमिमा की इस पारी की बदौलत उनकी टीम 100 गेंदों में 149 रन बनाने में सफल रही.

    जेमिमा का द हंड्रेड में जलवा
    बता दें जेमिमा ने द हंड्रेड (The Hundred) में लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका है. जेमिमा खबर लिखे जाने तक इस टूर्नामेंट में इकलौती बल्लेबाज हैं जिन्होंने 150 से ज्यादा रन अपने खाते में जोड़ लिये हैं. जेमिमा ने अबतक 2 मैचों में 152 की औसत से 152 रन बना लिये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा का है. जेमिमा दो मैचों में 27 चौके लगा चुकी है जो कि अपने आप में कमाल है. बता दें दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने द हंड्रेड में खेले अपने डेब्यू मैच में 43 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी. अपनी इस पारी में उन्होंने 17 चौके और एक छक्का लगाया था. जेमिमा ने नाबाद अर्धशतक ठोक अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई थी. बता दें जेमिमा की इस पारी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को उनका मुरीद बना लिया था. पीटरसन ने ट्वीट कर उन्हें अपनी फेवरेट बल्लेबाज घोषित किया था.

    जेमिमा का भावुक पोस्ट, लिखा- हम हर उस लड़की के लिए खेल रहे हैं जो क्रिकेट खेलना चाहती है

    इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप साबित हुई थीं जेमिमा
    बता दें जेमिमा हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नाकाम रही थीं. उन्होंने 2 वनडे मैचों में महज 12 रन बनाए थे. वहीं टी20 सीरीज में उन्हें मौका ही नहीं मिला. जेमिमा ने द हंड्रेड में लगातार दो अर्धशतक ठोक साबित कर दिया है कि वो बेहद खास बल्लेबाज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज