होम /न्यूज /खेल /केएल राहुल के साथी ने पाकिस्तानी गेंदबाज पर लगाया चकिंग का आरोप, वीडियो हो रहा वायरल

केएल राहुल के साथी ने पाकिस्तानी गेंदबाज पर लगाया चकिंग का आरोप, वीडियो हो रहा वायरल

मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर फिर एक बल्लेबाज ने सवाल खड़े किए हैं. (Muhammad Hasnain instagram)

मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर फिर एक बल्लेबाज ने सवाल खड़े किए हैं. (Muhammad Hasnain instagram)

The Hundred: इस साल की शुरुआत अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण आईसीसी द्वारा बैन किए गए पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद हसनैन पर फिर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर फिर सवाल खड़े हुए हैं
इस साल की शुरुआत में हसनैन को आईसीसी ने बैन किया था

नई दिल्ली. गेंदबाजी एक्शन के कारण इस साल की शुरुआत में आईसीसी द्वारा बैन किए गए पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद हसनैन पर फिर से चकिंग का आरोप लगा है. इस बार इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेड के एक मैच के दौरान उनके एक्शन पर बल्लेबाज ने सवाल उठाए हैं. दरअसल, एक दिन पहले द हंड्रेड में ओवल इन्विंसिबल और सदर्न ब्रेव के बीच मैच हुआ था, जिसे ओवल ने 7 विकेट से जीता था. इस मैच में सदर्न ब्रेव की तरफ से खेल रहे पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद हसनैन ने स्टोइनिस को आउट कर दिया था. इसके बाद स्टोइनिस ने पवेलियन जाते वक्त ऐसा इशारा किया कि जैसे हसनैन चकिंग कर रहे हों. इसका एक वीडियो सामने आया है. इसके बाद से ही ऑस्ट्रेलिय़ाई ऑलराउंडर की काफी आलोचना हो रही है. मार्कस आईपीएल 2022 में केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेले थे.

सदर्न ब्रेव और ओवल इन्विंसिबल के बीच लंदन में मुकाबला खेला गया था. ब्रेव ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंद पर 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस एक समय 27 गेंद में 37 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि स्टोइनिस बड़ी पारी खेलेंगे, तभी ब्रेव के पेसर मोहम्मद हसनैन ने उन्हें विल जैक्स के हाथों कैच आउट करा दिया.

आउट होने के बाद जब स्टोइनिस पवेलियन की तरफ लौट रहे थे, तो उन्होंने हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को दोहराते हुए हाथ से ऐसा इशारा किया कि जैसे हसनैन ने चकिंग की है. हालांकि, पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस को यह रास नहीं आ रहा है और उन्होंने इसके लिए ऑलराउंडर की खिंचाई की.

पहले भी हसनैन बैन हो चुके हैं
यह कोई पहला मौका नहीं है, जब हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल खड़े हुए हैं. इससे पहले, बिग बैश लीग में सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच इस साल 2 जनवरी को हुए मुकाबले के दौरान उनके एक्शन को लेकर शिकायत हुई थी. इसके बाद उनका बाय़ोमैकेनिक्स टेस्ट हुआ था, जिसमें उनका बॉलिंग एक्शन अवैध पाया गया था. इसके बाद उनके इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी गई थी.

VIDEO: पुजारा की बेटी ने पापा के शतक का जश्न खास अंदाज में बनाया, आप भी हो जाएंगे कायल

IND vs ZIM: केएल राहुल के आने से एक और युवा को देनी होगी कुर्बानी, वेस्टइंडीज में किया था कमाल

पाकिस्तान के लिए 8 वनडे खेले हैं
इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने एक्शन में सुधार किया और दोबारा टेस्ट पास करके हाल ही में दोबारा गेंदबाजी शुरू की है. हसनैन ने 2019 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के बाद से अब तक 8 वनडे और 18टी20 खेले हैं. उन्होंने कुल 29 विकेट लिए हैं.

Tags: Marcus Stoinis, Mohammad Hasnain, The Hundred

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें