• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • The Hundred: स्मृति मंधाना ने छक्का लगाकर जिताया टीम को मैच, 39 गेंदों में नाबाद 61 रन ठोके

The Hundred: स्मृति मंधाना ने छक्का लगाकर जिताया टीम को मैच, 39 गेंदों में नाबाद 61 रन ठोके

The Hundred: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने नाबाद अर्धशतक ठोक दिलाई टीम को जीत (PC-स्मृति मंधाना इंस्टाग्राम)

The Hundred: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने नाबाद अर्धशतक ठोक दिलाई टीम को जीत (PC-स्मृति मंधाना इंस्टाग्राम)

बाएं हाथ की भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) The Hundred में साउदर्न ब्रेव वीमेन (Southern Brave Women) के लिए खेल रही हैं. मंगलवार को मंधाना ने 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से 61 रन बनाकर अपनी टीम को 8 विकेट से एकतरफा जीत दिलाई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड में खेले जा रहे The Hundred टूर्नामेंट में भारतीय महिला खिलाड़ियों का डंका बज रहा है. जेमिमा रोड्रिग्स के बाद अब भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने भी इस टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाया है. मंधाना साउदर्न ब्रेव वीमेन टीम (Southern Brave Women) के लिए खेल रही हैं जिन्होंने मंगलवार को वेल्श फायर वीमेन (Welsh Fire Women) की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. मंधाना ने महज 39 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और अपनी ताबड़तोड़ पारी में 3 छक्के और 5 चौके लगाए. मंधाना का स्ट्राइक रेट 156 से ज्यादा का रहा.

    100 गेंदों के इस टूर्नामेंट के 8वें मुकाबले में वेल्श फायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 110 रन बनाए. हेली मैथ्यूज ने 20 गेंदों में 33 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरी बल्लेबाजों से साथ नहीं मिला. अमांडा टेलर और लॉरेन बेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउदर्न ब्रेव वीमेन टीम की शुरुआत खराब रही. ओपनर डेनियली व्याट 9 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गईं लेकिन स्मृति मंधाना जैसे अलग ही रंग में दिखाई दीं.

    मंधाना का अर्धशतक
    मंधाना ने महज 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और मैच में लगे तीनों छक्के उनके बल्ले से ही निकले. मंधाना के अर्धशतक के दम पर उनकी टीम ने महज 2 विकेट खोकर 16 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मंधाना नाबाद 61 रन बनाते ही इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक निजी स्कोर के मामले में दूसरे नंबर पर आ गई हैं. पहले नंबर पर भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स हैं जिन्होंने नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी. बता दें मंधाना द हंड्रेड के डेब्यू मैच में शून्य पर आउट हो गई थीं लेकिन दूसरे ही मुकाबले में उन्होंने अपना दम दिखा दिया.

    IND vs ENG: ऋषभ पंत ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, विराट कोहली-रोहित शर्मा के साथ की प्रैक्टिस, देखें तस्वीरें

    The Hundred में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा
    बता दें द हंड्रेड में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाजों का प्रदर्शन दमदार रहा है. जेमिमाह रोड्रिग्स 2 मैचों में 152 रन बनाकर टॉप पर हैं. वहीं हरमनप्रीत कौर ने भी 2 मैचों में 78 रन बनाए हैं और वो तीसरे नंबर पर हैं. अब मंधाना ने भी इस लिस्ट में ऊपर आने के संकेत दे दिये हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज