लाइव टीवी

IPL : बीसीसीआई ने टाली अहम बैठक, फ्रेंचाइजी मालिक बोला-टूर्नामेंट नहीं होता तो न हो

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 12:09 PM IST
IPL : बीसीसीआई ने टाली अहम बैठक, फ्रेंचाइजी मालिक बोला-टूर्नामेंट नहीं होता तो न हो
आईपीएल के पिछले सीजन का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन को कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पहले से ही टाले जा चुके इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन का आयोजन खटाई में पड़ता नजर आ रहा है. आईपीएल (IPL) को लेकर फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ होने वाली अहम बैठक को बीसीसीआई (BCCI) ने स्थगित कर दिया है. ये बैठक कांफ्रेंस कॉल के जरिये होनी थी और इसमें आईपीएल के आयोजन को लेकर कई बातों पर चर्चा होनी थी. बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते आईपीएल के इस सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था. आईपीएल की इस साल 29 मार्च से शुरुआत होनी थी.

इस बारे में आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सहमालिक नेस वाडिया ने कहा, मानवता पहले है. बाकी सब कुछ उसके बाद. हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है, ऐसे में इस बारे में बात करने का भी कोई मतलब नहीं है. अगर आईपीएल आयोजित नहीं होता है तो न हो.

16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
वहीं एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि मौजूदा वक्त में आईपीएल (IPL) को लेकर किसी भी चर्चा का कोई मतलब नहीं है. पूरा देश लॉकडाउन का सामना कर रहा है. हम ऐसी समस्या से लड़ रहे हैं, जो आईपीएल से अधिक महत्वपूर्ण है. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के करीब 500 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दुनियाभर में इससे करीब 16 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.



सरकार ने उठाए अहम कदम
किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सहमालिक नेस वाडिया ने कहा, मैं इस वक्त आईपीएल (IPL) के बारे में सोच तक नहीं रहा हूं. अन्य सभी चीजों की तरह इसका कोई मतलब नहीं है. इस वक्त जो चीज सबसे अहम है, वो ये तीसरे विश्व युदध जैसी स्थिति है जहां हम बहुत सारे लोगों की मदद करने के लिए लड़ रहे हैं. सरकार ने कई कदम उठाए हैं. हम अक्सर सरकार की आलोचना करते हैं, लेकिन उसके सतर्कतापूर्ण कदमों के लिए उसकी प्रशंसा की जानी चाहिए. भारत जैसे बड़े देश में सभी विमान सेवा रोक देना बड़ा और सकारात्मक कदम है.

मुश्किल होता जा रहा है आयोजन
हालांकि बीसीसीआई आईपीएल (IPL) के आयोजन को लेकर अभी हार मानने के मूड में नहीं है. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि अगर ओलिंपिक एक साल के लिए टल सकते हैं तो आईपीएल उसके मुकाबले बहुत छोटा टूर्नामेंट है. इसे आयोजित करना मुश्किल होता जा रहा है. मौजूदा वक्त में आईपीएल से जुड़े सभी लोग इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि टूर्नामेंट न होने की स्थिति में होने वाले आर्थिक नुकसान की भरपाई कैसे हो सकेगी.

IPL : बेन स्टोक्स के नाम की फिर उड़ी खिल्ली, दिल्ली कैपिटल्स ने दी 'गाली'

जादूगर श्रेयस अय्यर ने कुत्ते को बहकाया तो इरफान पठान ने बच्चे को डराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर