Happy Birthday Dhoni: जब 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी ने खोया आपा और हैरान रह गए फैंस

Happy Birthday Dhoni: जब 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी ने खोया आपा और हैरान रह गए फैंस
महेंद्र सिंह धोनी को कहा जाता है 'कैप्टन कूल'

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)को गुस्‍सा आना आम नहीं है. मुश्किल हालात में भी वो शांत ही रहते हैं, मगर कुछ एक बार मैदान पर हर किसी ने उनका गुस्‍सा भी देखा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जब भी कप्तान की भूमिका होते हैं तो उन्हें 'कैप्टन कूल कहा' जाता है. वह ऐसे कप्तान के तौर पर जाने जाते हैं जो मुश्किल से मुश्किल समय में अपना आपा नहीं खोते हैं. आज यानि कि सात जुलाई को महेंद्र सिंह (MS Dhoni) अपना जन्मदिन मनाते हैं. साल 2004 में डेब्यू करने वाले धोनी को गुस्सा आमतौर पर कम आता है हालांकि कई बार मैदान पर उनका रौद्र रूप देखने को मिला है.

मनीष पांडे को दी थी गाली
साल 2018 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक टी-20 मैच खेला जा रहा था. इस मैच में एक समय धोनी और मनीष पांडे साथ क्रीज में थे.बल्लेबाजी के दौरान मनीष पांडे नॉन स्ट्राइक पर थे और उनका ध्यान कही और लगा हुआ था, इसी बीच धोनी को गुस्सा आया और उन्होंने मनीष पांडे को गुस्से में गाली दे डाली थी जिसका वीडियो काफी वायरल हो गया था.

पानी लेकर आए खलील अहमद को पड़ी थी डांट
2019 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एडिलेड वनडे में जब भारतीय टीम की पारी के 44वें ओवर के बाद जब मैदान पर ड्रिंक्स चल रही थी, तो युवा खिलाड़ी खलील अहमद और युजवेंद्र चहल मैदान पर ड्रिंक्स लेकर आये थे. इस दौरान खलील अहमद गलती से पिच के बीच दौड़ गए थे. खलील अहमद को पिच पर दौड़ता देख धोनी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने खलील अहमद को गाली दे डाली थी.



दीपक चाहर को भरे मैदान पर पड़ी थी डांट
आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक मैच खेला जा रहा था. पंजाब की पारी का 19वां ओवर चल रह था और पंजाब को 2 ओवर में 39 रन की आवश्यकता थी. दीपक चाहर ने योर्कर गेंद डालने का प्रयास किया और इस प्रयास में गेंद हाई फुलटॉस रही जिसपर सरफराज खान ने थर्ड मैंने पर एक चौका लगा दिया, गेंद कमर के ऊपर होने के कारण अंपायर ने नो बॉल दे दिया. दीपक चाहर की ग‍लतियों से धोनी गुस्सा हो गए. इसके बाद धोनी उनके पास पहुंचे और उन्हें बीच मैदान पर काफी डांटा. हालांकि इसके बाद चाहर के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ था.

मुस्ताफिजुर रहमान को मार दी थी कोहनी
एमएस धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ 2015 में खेले गए एक वनडे मैच के दौरान भी गुस्सा आ गया था जिसके कारण उनपर जुर्मना भी लगाया गया था. दरअसल, इस मैच में एमएस धोनी जब रन लेते थे, मुस्ताफिजुर रहमान बार-बार उनके सामने आ जाते थे. इससे परेशान होकर धोनी ने रन लेते हुए उन्हें कोहनी मार दी थी.

जिस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने आईपीएल खेलने से रोका, उसे शाहरुख खान ने फिर खरीदा!

जब गुस्से में मैदान में  घुस गए थे धोनी
पिछले साल आईपीएल (IPL) में सीएसके (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मैच में भी यह देखने को मिला. महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 3 गेंदों में 8 रनों की दरकार थी. धोनी के आउट होने के बाद मिचेल सेंटनर बल्लेबाजी के लिए आए. रॉयल्स के गेंदबाज बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे. बेन स्टोक्स ने इस ओवर की चौथी गेंद मिचेल सेंटनर को डाली जिस पर उन्होंने दौड़ कर 2 रन ले लिए. बेन स्टोक्स की इस गेंद को मैदानी अंपायरों ने पहले तो नोबॉल दिया, लेकिन फिर तुरंत ही वह फैसला वापस भी ले लिया. इस फैसले के बाद धोनी इतने नाराज हो गए कि वह मैदान में घुस आए और बीच मैदान पर अंपायरों के साथ उनकी कहासुनी हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज