शोएब अख्तर पर बिफरे हरभजन सिंह, कहा-जिंदगियां दांव पर लगी हैं, पैसे जुटाने के और भी तरीके हैं

शोएब अख्तर पर बिफरे हरभजन सिंह, कहा-जिंदगियां दांव पर लगी हैं, पैसे जुटाने के और भी तरीके हैं
हरभजन सिंह ने चीन पर लगाया आरोप

भारत-पाकिस्तान (India-pakistan) की टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे का सामना करती हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारत (India) में 500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 10:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में दुनियाभर के लोग एकजुट होकर काम कर रहे हैं. विश्व में डेढ़ लाख से अधिक लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा बैठे हैं. कोरोना पीड़ितों के लिए खेल जगत के लोगों ने भी हरसंभव मदद का ऐलान किया है. इसी कड़ी में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच दुबई में एक वनडे चैरिटी सीरीज कराने का सुझाव दिया था ताकि इससे जुटने वाले पैसों को कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए इस्तेमाल किया जा सके.

कपिल देव और सुनील गावस्कर ने खारिज किया अख्तर का सुझाव
हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया था. कपिल देव ने कहा कि भारत को कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए पैसों की कोई कमी नहीं है, वहीं गावस्कर ने कहा कि फिलहाल दोनों देशों के बीच सीरीज आयोजित नहीं की जा सकती. अब टीम इंडिया के आफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी इस मामले में अपनी राय जाहिर की है.

क्रिकेट के बारे में सोच तक नहीं रहा



टाइम्सनाउ के अनुसार, स्टार स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, मौजूदा स्थिति में क्रिकेट मेरे दिमाग में सबसे आखिरी चीज है. मैं इसके बारे में सोच तक नहीं रहा हूं. पैसे जुटाने के और भी तरीके हैं. जरूरी नहीं है कि इसके लिए क्रिकेट मैच का ही आयोजन किया जाए. मुझे नहीं लगता कि इस वक्त कोई भी खेल या क्रिकेट के बारे में सोच रहा होगा. ये छोटी चीजें हैं. जिंदगियां दांव पर लगी हैं, ये समझना होगा.



500 परिवारों की मदद कर रहे हरभजन सिंह और गीता बसरा
हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) लंबे समय से टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपना पिछला मैच साल 2016 में खेला था. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हरभजन ने भी योगदान दिया है. उन्होंने और उनकी पत्नी गीता बसरा ने जालंधर के 500 परिवारों की मदद करने का फैसला किया है. हाल ही में शाहिद आफरीदी की फाउंडेशन की मदद के लिए अपील करके हरभजन आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. बाद में उन्होंने सफाई दी कि वो ये सब मानवीयता के नाते कर रहे हैं.

शोएब अख्तर के मुरीद गावस्कर, लाहौर में स्नोफॉल होने के बयान पर किया ये कमेंट

पालघर में भीड़ ने की 2 संतों की हत्या, गुस्साए इरफान ने कह दी यह बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading