लाइव टीवी

Corona Virus के खौफ के बीच गावस्कर ने पहना मास्क, बताया बिना खतरे के कैसे हो सकते हैं IPL के मैच

News18Hindi
Updated: March 13, 2020, 1:53 PM IST
Corona Virus के खौफ के बीच गावस्कर ने पहना मास्क, बताया बिना खतरे के कैसे हो सकते हैं IPL के मैच
सुनील गावस्कर ने खाली स्टेडियम में मैच कराने के लिए भारत-पाकिस्तान के मैच का हवाला दिया. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते दुनियाभर में खेल आयोजन रद्द या स्‍थगित किए जा रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के आयोजन पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 1:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते खेल आयोजनों को स्‍थगित और रद्द किया जा रहा है. भारत में भी शूटिंग वर्ल्ड कप स्‍थगित किया जा चुका है, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के भी खाली स्टेडियम में आयोजित होने की खबरें हैं. हालांकि इस पर अंतिम फैसला 14 मार्च को होने वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा. मगर अब कोरोना वायरस के खौफ के बीच मास्क पहने हुए भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बताया है कि आखिर कैसे बिना खतरे के आईपीएल के मैच आयोजित किए जा सकते हैं.

भारत-पाकिस्तान मैच का किया जिक्र
दरअसल, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इसके लिए भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच कोलकाता (Kolkata) में फरवरी 1999 में  हुए टेस्ट मैच का हवाला दिया है. गावस्कर ने कहा, 'ऐसा उदाहरण हमारे सामने है जब भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था. तब सचिन तेंदुलकर के रन आउट होने को लेकर दर्शक उग्र हो गए थे, जिसके बाद खाली स्टेडियम में मैच पूरा करने का फैसला लिया गया. मुझे लगता है कि जब पहले ऐसा हो चुका है तो दोबारा भी ऐसा हो सकता है.' उन्होंने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच धर्मशाला में पहले वनडे से पूर्व प्री-मैच शो में ये बात कही. इस दौरान उन्होंने मास्क भी पहन रखा था.

जोखिम से बचने के लिए खाली स्टेडियम में मैच खेलने में कोई समस्या नहीं



सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, 'सभी के लिए जो उचित है, वही कदम उठाया जाना चाहिए. अगर खाली स्टेडियम में खेलना ही सभी के लिए सही है तो फिर ऐसा ही होना चाहिए. जब तक ये खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, ब्रॉडकास्टर्स, कैमरापर्सन के लिए जोखिम भरा नहीं है तो खाली स्टेडियम में मैच खेलने में कोई समस्या नहीं है. आप जानते हैं कि आईपीएल को लाखों लोग टीवी पर देखते हैं जबकि मैदान की क्षमता के हिसाब से 30 से 40 हजार दर्शक स्टेडियम में इसका लुत्फ उठाते हैं. बेशक एक क्रिकेटर के तौर पर आप दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में ही खेलना चाहते हैं लेकिन अगर ये जोखिम भरा है तो फिर खाली स्टेडियम में ही खेला जाना चाहिए.'



वहीं, टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ' ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि सभी लोग सुरक्षित रहें और जो लोग ड्राइंग रूम में बैठे हैं, वो लाइव एक्‍शन का लुत्फ उठा सकते हैं.'

खाली स्टेडियम में होंगे भारत-साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के दोनों मैच
साउथ अफ्रीकी टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए फिलहाल भारत के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में होने वाला सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डंस में आयोजित होगा. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे.

Corona Virus : IPL को लेकर आई बड़ी खबर, दिल्ली में आयोजित नहीं होंगे मैच

बड़ी खबर : 15 अप्रैल तक एक ही स्टेडियम में कराए जा सकते हैं IPL के मैच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 1:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading