लाइव टीवी

टीम में अपनी चलाते हैं विराट कोहली? कप्तानी से हटाने के सवाल पर कोच ने दिया ये जवाब!

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 9:42 AM IST
टीम में अपनी चलाते हैं विराट कोहली? कप्तानी से हटाने के सवाल पर कोच ने दिया ये जवाब!
आईपीएल टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम को एक बार भी खिताबी जीत नहीं दिला पाए हैं. (AP)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers bangalore) ने आईपीएल (IPL) के अगले साल के सीजन के लिए सपोर्ट स्टाफ के नाम का ऐलान कर दिया है. टीम के कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) और डायरेक्टर माइक हेसन (Mike Heson) हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 9:42 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न केवल बल्ले से धूम मचा रहे हैं बल्कि बतौर कप्तान भी नए कीर्तिमान स्‍थापित कर रहे हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर विराट कोहली भारत के लिए विदेश में सबसे ज्यादा टेस्ट जीत हासिल करने वाले कप्तान भी बन गए थे. भारतीय टीम के साथ कप्तानी का सफल दौर जी रहे विराट कोहली की राह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान के तौर पर इतनी आसान नहीं रही है. विराट कोहली अभी तक इस टीम को एक बार भी खिताब नहीं जिता सके हैं. यहां तक कि पिछले सीजन में तो उनकी टीम आठ टीमों की अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) ने हाल ही में अपने कोचिंग स्टाफ को बदल दिया है. फ्रेंचाइजी ने अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच (Simon Katich) को टीम का कोच बनाया है जबकि टीम के न्यूजीलैंड के कोच रह चुके माइक हेसन (Mike Heson) टीम डायरेक्टर बनाए गए हैं. बेंगलुरु में प्रेस कांफ्रेंस में कैटिच और हेसन ने टीम से जुड़े सवालों के जवाब दिए. दोनों ने उम्मीद जताई कि विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ‌2020 में खिताबी जीत दर्ज करने उतरेगी.

virat kohli, royal challengers bangalore, indian premier league, ipl, cricket news, sports news, simon katich, विराट कोहली, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, ‌हिंदी न्यूज, आरसीबी, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, साइमन कैटिच
विराट कोहली पिछले सात सीजन से आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी कर रहे हैं. (PTI)


कोहली ने पिछली गलतियों से सबक लिया होगा

इस दौरान जब टीम के कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) से पूछा गया कि टीम तीन सीजन से प्लेऑफ तक में जगह नहीं बना सकी है तो क्या विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह किसी और को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसका जवाब देते हुए साइमन कैटिच ने कहा कि नहीं, ऐसा बिल्कुल नहीं है. वहीं टीम डायरेक्टर माइक हेसन ने कहा कि उम्मीद है कि विराट कोहली ने पिछली गलतियों से सबक लिया होगा. विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कोई संदेह नहीं है.

साइमन कैटिच से पूछा गया कि मैदान के बाहर इस तरह की धारणा है कि विराट कोहली टीम के सभी फैसले खुद लेते हैं, इस बारे में उन्होंने कहा कि हम इस तरह की धारणा लेकर नहीं चल रहे हैं कि विराट कोहली चीजों पर नियंत्रण करते हैं. जितनी मेरी उनसे बात हुई है, वो टीम को आगे बढ़ाने के लिए एक रास्ते पर चलने के लिए सहमत हैं. किसी बात को लेकर अलग मत हो सकते हैं, लेकिन यहां बात ये है कि टीम के लिए क्या सही है. इस बात में भी कोई संदेह नहीं है कि विराट ही टीम के कप्तान हैं.

मुख्य चयनकर्ता का बड़ा बयान, ऋषभ पंत का विकल्प कर रहे हैं तैयार, ये खिलाड़ी लेंगे जगह
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...