• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रवि शास्त्री को मिला कप्तान का साथ, बोले- अच्छे नतीजे देने वाले कोच को हटाने की जरूरत नहीं

रवि शास्त्री को मिला कप्तान का साथ, बोले- अच्छे नतीजे देने वाले कोच को हटाने की जरूरत नहीं

Team India Coach: टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का करार खत्म हो रहा है.  (AFP)

Team India Coach: टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का करार खत्म हो रहा है. (AFP)

Team India Coach: रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की कोचिंग में टीम इंडिया (Team India) अभी इंग्लैंड दौरे पर है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. उनकी जगह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को कोच बनाए जाने की चर्चा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि अगर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अच्छे नतीजे दे रहे हैं तो उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से हटाने की कोई वजह नहीं है. अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद शास्त्री का करार खत्म होने वाला है. उनका आगे इस पद पर बने रहना इस बात पर भी निर्भर करता है कि वह फिर से आवेदन करना चाहते हैं या नहीं. कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया ने 1983 का वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. वर्ल्ड कप टीम में रवि शास्त्री भी शामिल थे. हालांकि उन्हें प्लेइंग-11 में खेलने का मौका नहीं मिला था.

    ऐसी अटकलें हैं कि बीसीसीआई नेशनल क्रिकेट अकादमी के मौजूदा प्रमुख राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बना सकता है, जो इस समय सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं. कपिल ने ‘एबीपी न्यूज’ से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि इस बारे में अभी बात करने की जरूरत है. देखते हैं कि श्रीलंका में प्रदर्शन कैसा रहता है.’ उन्होंने कहा, ‘नये कोच को तैयार करने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन अगर रवि शास्त्री अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्हें हटाने की भी कोई वजह नहीं है. इससे कोचों और खिलाड़ियों पर अनावश्यक दबाव बनता है.’

    टीम ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज जीती

    रवि शास्त्री के कोच रहते भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दो बार टेस्ट सीरीज जीती. टीम 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची, जहां उसे न्यूजीलैंड ने हराया. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जबकि शिखर धवन की कप्तानी में टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी.

    यह भी पढ़ें: IPL के मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीम के 50 और खिलाड़ी टी20 लीग में खेल सकेंगे

    टीम के पास खिलाड़ियों का बड़ा पूल

    कपिल देव ने कहा, ‘भारत के पास खिलाड़ियों का बड़ा पूल है. अगर खिलाड़ियों को मौका मिलता है और भारत इंग्लैंड-श्रीलंका में दो अलग-अलग टीमें उतारकर जीत सकता है तो इससे बेहतर क्या होगा.’ भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे 13 जुलाई को खेला जाना है. वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू हो रही है. टीम इंडिया ने 2007 के बाद से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम को पांच मैचों की सीरीज में 1-4 से हार मिली थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज