लाइव टीवी

Coronavirus : शोएब अख्तर का बड़ा बयान, भारत में कर्फ्यू तक लग गया, पाकिस्तान में लोग पिकनिक मना रहे हैं

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 11:35 AM IST
Coronavirus : शोएब अख्तर का बड़ा बयान, भारत में कर्फ्यू तक लग गया, पाकिस्तान में लोग पिकनिक मना रहे हैं
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि कोरोना वायरस की गंभीरता समझनी होगी.

Coronavirus : पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से देश में लॉकडाउन करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 11:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन से लेकर इटली और अमेरिका से लेकर जर्मनी, ईरान, स्पेन तक, कोरोना वायरस ने बड़े-बड़े देशों को अपनी चपेट में ले लिया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए दुनियाभर में सोशल डिस्टेंसिंग का सहारा लिया जा रहा है. भारत में भी गत रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लोग सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक घरों में ही रहे ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. भारत के साथ पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. हालांकि पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) इससे निपटने के लिए की जा रही कोशिशों से खुश नहीं हैं.

पाकिस्तान में 800 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर का मानना है कि लोग इस वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. लोगों ने इसे हॉलीडे समझ लिया है और वो लगातार चेतावनी को नजरअंदाज कर रहे हैं.

हम रेस्तरां बंद क्यों नहीं कर रहे हैं
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, मैं किसी जरूरी काम से थोड़ी देर के लिए घर से बाहर निकला था. मैंने किसी से हाथ नहीं मिलाया. न ही किसी को गले लगाया. इस दौरान हर समय मेरी कार के शीशे बंद थे. और मैं जल्द से जल्द घर लौट आया. मगर मैंने एक बात पर ध्यान दिया. मैंने चार लोगों को एक ही बाइक पर जाते देखा. वो पिकनिक पर जा रहे थे. लोग घरों के बाहर खाना खा रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा कि रेस्तरां क्यों खुले हुए हैं. हम उन्हें बंद क्यों नहीं कर रहे हैं.



लोग घरों में रहने को तैयार ही नहीं हैं
पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व गेंदबाज ने भारत का हवाला देते हुए कहा कि वहां कर्फ्यू तक लगा दिया गया जबकि पाकिस्तान में लोग घूमना भी नहीं छोड़ रहे. हम घरों पर रहने को तैयार ही नहीं हैं. हम क्या कर रहे हैं. ये खतरनाक है, ये लोगों की जिंदगियों से खेलने जैसा है. उन्होंने कहा कि हम ये समझ नहीं पा रहे हैं कि कोरोना वायरस (Coronavirus) कितना बड़ा खतरा है. मैं इन वहम को नहीं मानता कि ये गर्मी में नहीं फैलेगा या युवाओं पर इसका असर नहीं होगा. लोग आराम से बाहर घूम रहे हैं, जबकि इसकी जरूरत ही क्या है.

प्रधानमंत्री से अपील, लॉकडाउन कर दें
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से देश में लॉकडाउन करने की भी अपील की. उन्होंने कहा, शहरों को लॉकडाउन कर दीजिए, इटली ने शुरुआत में ही लॉकडाउन न करके बड़ी गलती की थी. वहां हर दिन लोग मर रहे हैं. मैं पाक सरकार से आग्रह करता हूं कि लोगों को जरूरी सामान खरीदने के लिए टुकड़ों में वक्त दे और लॉकडाउन कर दे. पाकिस्तान के लोग सुन नहीं रहे हैं. वो बाहर निकलकर पिकनिक पर जा रहे हैं, जश्न मना रहे हैं.

जादूगर श्रेयस अय्यर ने कुत्ते को बहकाया तो इरफान पठान ने बच्चे को डराया

इस भारतीय क्रिकेटर ने मानी पीएम मोदी की बात,मुस्लिम फैंस भड़के, किया घटिया...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर