vidhan sabha election 2017

बीसीसीआई को मालामाल करने वाले इस शख्स को मिला ख़ास अवार्ड

News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 2:20 PM IST
बीसीसीआई को मालामाल करने वाले इस शख्स को मिला ख़ास अवार्ड
राहुल जौहरी
News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 2:20 PM IST
ज़ाहिर है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है.जबकि बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी ने आईपीएल के साथ कई बड़े करार कराकर इसकी ताकत में और इजाफ़ा किया है. इसलिए उन्हें दुनिया के शीर्ष 10 ‘स्पोर्ट्स बिजनेस एक्सीक्यूटिव आफ द ईयर’ में जगह मिली है.

डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट स्पोर्टबिजनेस डाट काम पोर्टल द्वारा कराये गए सर्वे के मुताबिक जौहरी को सूची में चौथा स्थान हासिल हुआ है. इस सूची में शीर्ष स्थान पर डब्ल्यूएमई-आईएमजी के सहअध्यक्ष लोरिस फ्रांसिनी काबिज हैं. जबकि इस सूची में अन्य भारतीय इपशिता दासगुप्ता (स्टार इंडिया की स्ट्रेटजी एवं इन्क्यूबेशन अध्यक्ष) भी शामिल हैं जो प्रो कबड्डी लीग की लोकप्रियता बढ़ाने में अहम भूमिका निभाने के कारण दूसरे स्थान पर हैं.

जौहरी का जलवा
सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित लोढ़ा समिति की सिफ़ारिशों के चलते बीसीसीआई ने राहुल जौहरी को सीईओ की जिम्मेदारी थी. जौहरी ने आईपीएल का स्टार से 2.55 अरब डालर का करार ​किया था. इसके अलावा वह आईपीएल को ही 34 करोड़ डालर का टाइटल प्रायोजन दिलाने में सफल रहे. वैसे पिछले काफी समय से वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई प्रशासकों की समिति के साथ मिलकर बीसीसीआई के बहुत सारे मामले देख रहे हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर