अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, खबर सुनकर सदमे में आया श्रीलंकाई दिग्‍गज

अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, खबर सुनकर सदमे में आया श्रीलंकाई  दिग्‍गज
ऋषि कपूर का गुरुवार को निधन हो गया.

अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने गुरुवार को दुनिया को अलविदा कह दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 2:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के दिग्‍गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का गुरुवार को निधन हो गया. वें 67 साल के थे . ऋषि कपूर पिछले साल ही अमेरिका में कैंसर का उपचार कराने के बाद भारत लौटे थे. मगर पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब होने के चलते मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे. जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली. ऋषि कपूर ने अपनी एक्टिंग से न सिर्फ देश के लोगों को अपना फैन बनाया, बल्कि दुनिया भर में अपने चाहने वालों की संख्‍या बढ़ाई. यहां तक कि श्रीलंका में भी उनके चाहने वाले कम नहीं हैं. उनके निधन की खबर सुनकर श्रीलंका के दिग्‍गज क्रिकेटर थिसारा परेरा को बड़ा झटका लगा हैं. उन्‍होंने बताया कि वे बचपन में उनकी फिल्‍मों को देखने के शौकीन थे. सिर्फ परेरा ही नहीं सनथ जयसूर्या भी ऋषि कपूर के बड़े फैन थे.



श्रीलंका की ओर से 6 टेस्‍ट मैच, 164 वनडे और 81 टी20 मैच खेलने वाले परेरा ने भारत के दिग्‍गज अभिनेता के निधन की खबर मिलते ही ट्वीट किया और कहा कि वह बचपन में उनके फिल्‍मों के शौकीन थे. जिसमें से एक फिल्‍म दीवाना है. परेरा ने कहा कि उन्‍हें ऋषि कपूर की फिल्‍म सबसे ज्‍यादा पसंद है. ऋषि कपूर की एक्‍शन रोमांटिक  फिल्‍म दीवाना 1992 में रिलीज हुई थी, जिसमें उनके अलावा दिव्‍या भारती और शाहरुख खान थे. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपने करियर में ऐसी ही कई शानदार फिल्‍में की है, जिससे श्रीलंकाई क्रिकेट उनके फैन हो गए.



भारतीय फिल्‍मों से है खास लगाव 
चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, किंग्‍स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में खेलने वाले परेरा भारतीय फिल्‍मों को काफी पसंद करते हैं. परेरा के करियर की बात करें तो श्रीलंका की ओर से छह टेस्‍ट मैचों में उन्‍होंने 203 रन बनाने के साथ ही 11 विकेट लिए हैं. जबकि 164 वनडे मैचों में 2316 रन बनाने के साथ 172 विकेट और 81 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 1201 रन बनाए और 51 विकेट लिए.

ऋषि कपूर के निधन से खेल जगत में मातम, खिलाड़ियों ने कहा- 2020 वापस जाओ

लाइन की वजह से गेंदबाज बनना चाहते थे रोहित शर्मा, आज कहलाते हैं 'हिटमैन'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज