वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे इस क्रिकेटर ने कहा-मैंने सोचा था विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन...

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 1:47 PM IST
वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे इस क्रिकेटर ने कहा-मैंने सोचा था विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन...
भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर स्टीव स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की तुलना करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को बेहतर खिलाड़ी करार दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 1:47 PM IST
  • Share this:
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती मौजूदा समय के दिग्गज बल्लेबाजों में की जाती है. हालांकि इन दोनों में से बेहतर कौन है, इसे लेकर भी वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों की राय अलग-अलग है. शेन वॉर्न ने जहां स्टीव स्मिथ को बेहतर बल्लेबाज बताया है तो विराट कोहली को महान खिलाड़ी करार दिया है. अब इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने भी अपनी राय जाहिर की है. लैंगर दोनों की तुलना करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को बेहतर खिलाड़ी करार दिया है.

खेल की स्मिथ जैसी भूख कहीं दिखाई नहीं दी
ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि मुझे लगता था कि मैंने जिन भी बल्लेबाजों को खेलते देखा है, उनमें विराट कोहली (Virat Kohli) सर्वश्रेष्ठ हैं. खासकर यह देखते हुए कि वो खेल के तीनों प्रारूपों में किस शानदार अंदाज में खेलते हैं. मगर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का स्तर ही अलग है. लैंगर ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा कि स्मिथ समस्याओं का समाधान करने में माहिर हैं. उनमें खेल को लेकर जिस तरह की भूख है, वैसी मुझे कहीं दिखाई नहीं दी.

पांच पारियों में बनाए 671 रन

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मौजूदा एशेज सीरीज के तीन मैचों की पांच पारियों में 671 रन बनाए हैं. इन पांच पारियों में उनका स्कोर 142, 144, 92, 211 और 82 रन है, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की चार पारियों में विराट (Virat Kohli) एक भी शतक नहीं लगा सके. यही वजह है कि लैंगर (Justin Langer) ने स्मिथ को भारतीय कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया है.

cricket, ashes, england vs australia, australia cricket team, virat kohli, steve smith, justin langer, क्रिकेट, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जस्टिन लैंगर, एशेज, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, विराट कोहली रिकॉर्ड, जस्टिन लैंगर रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज है. (फाइल फोटो)


इतना ही नहीं, स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज होने का रुतबा भी हासिल कर लिया है. मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ ने 319 गेंद पर 211 रन बनाए थे. इसमें उन्होंने 24 चौके और 2 छक्के जड़े थे.
Loading...

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान पर कायम तेज गेंदबाज पैट कमिंस की भी जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि हमारे पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज है. कमिंस ने मैनचेस्टर टेस्ट में 7 विकेट लिए. इनमें लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेना भी शामिल है.

Ashes: जब मिचेल स्टार्क ने लिया विकेट, तभी 3000 किमी. दूर पत्नी ने स्टेडियम में किया ये काम

Ashes गंवाने के बाद बोले जो रूट, इंग्लैंड का कप्तान बने रहना चाहता हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...