सेमीफाइनल से पहले बुमराह ने उड़ा दी थी नींद, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कही ये बात

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 74 रन बनाने रॉस टेलर ने कहा है कि वे बुमराह का सामना करने को लेकर इतने चिंतित हो गए थे कि रात को ठीक से सो तक नहीं सके.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:32 PM IST
सेमीफाइनल से पहले बुमराह ने उड़ा दी थी नींद, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कही ये बात
भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पूरे टूर्नामेंट में 18 विकेट लिए. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 2:32 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार में न्यूजीलैंड के जिस खिलाड़ी ने बल्ले से अहम योगदान दिया वो हैं रॉस टेलर. टेलर ने इस मुकाबले में सबसे ज्यादा 74 रन बनाए, जिससे न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर सकी.

सेमीफाइनल के पहले दिन जब बारिश के चलते खेल रोका गया तो न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर में 211 रन बना चुकी थी और टेलर 67 रन बनाकर खेल रहे थे. ऐसे में न्यूजीलैंड को अपनी बाकी की पारी बुधवार को ऐसी पिच पर पूरी करनी थी, जिसमें बारिश के बाद नमी थी.



बात सिर्फ नमी तक होती तो कोई बात नहीं थी, लेकिन रॉस टेलर के सामने मंगलवार रात को उससे भी बड़ा सवाल थ. सवाल ये कि आखिर बुधवार को तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर वह दुनिया के सबसे बेहतरीन डेथ ओवरों के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्विंग कराने में माहिर भुवनेश्वर कुमार का सामना कैसे करेंगे. और यही वजह है कि बुमराह ने उनकी नींद उड़ा दी और रॉस टेलर मुकाबले से पहले ठीक से सो तक नहीं सके.

icc, cricket, icc cricket world cup 2019, ross taylor, india vs new zealand, jasprit bumrah, आईसीसी, क्रिकेट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, जसप्रीत बुमराह, रॉस टेलर, भुवनेश्वर कुमार, bhuvneshwar kumar
रॉस टेलर ने बताया कि टीम ने पहले ही तय कर लिया था कि इस पिच पर 240 रन का स्कोर प्रतिसपर्धी साबित होगा. (फाइल फोटो)


रॉस टेलर ने मैच के बाद इसका खुलासा करते हुए कहा कि मैं सुबह तीन बजे ही उठ गया था और सोच रहा था कि मैं कैसे मैदान पर जाकर बल्लेबाजी करूंगा. आपके सामने डेथ ओवरों का दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह होंगे और भुवनेश्वर कुमार भी जो गेंद के साथ कलाकारी करना जानते हैं. यही वह रही कि मैं ठीक से नहीं सो सका और जल्दी उठ गया.

टेलर ने कहा कि बिल्कुल टेस्ट मैच जैसा अहसास था कि आप नॉट आउट हैं और आपको अगले दिन बल्लेबाजी के लिए जाना है. हमने मंगलवार को ही बात की थी कि इस पिच पर 240 का स्कोर प्रतिस्पर्धी साबित होगा. ऐसे में कप्तान केन विलियमसन का जोर इसी बात पर था कि हम अगले दिन अंत तक टिके रहें और इस लक्ष्य तक जरूर पहुंचें.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...