लाइव टीवी

फिर फ्लॉप हुए विराट कोहली, 7 साल की सबसे खराब फॉर्म, आंकड़ाें ने खोली पोल

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 10:15 AM IST
फिर फ्लॉप हुए विराट कोहली, 7 साल की सबसे खराब फॉर्म, आंकड़ाें ने खोली पोल
विराट कोहली ने तीसरे वनडे में 12 गेंदों पर 9 रन बनाए. (फाइल फोटो)

भारतीय कप्तान (Indian Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 75 रन ही बना सके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जब भी मैदान पर उतरते हैं, कोई न कोई रिकॉर्ड बनाकर ही लौटते हैं. विराट के प्रदर्शन को देखकर उनके प्रशंसकों को लगता है कि विराट का फ्लॉप होने का मतलब यही है कि वो शतक से चूक गए हों. वर्ना हर मैच में विराट के बल्ले से निकलते रनों को देखने की मानो उनके प्रशंसकों को आदत सी हो गई है. यही वजह है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वनडे सीरीज में जब विराट कोहली एक भी शतक नहीं लगा सके तो जैसे इस आंकड़े पर यकीन करना नामुमकिन सा था. अब अगर आंकड़ाें की मानें तो ये पिछले सात साल में विराट कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन है.



9 रन बनाकर चलते बने विराट कोहलीदरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ माउंट मोंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में महज 9 रन बनाकर चलते बने. इसके लिए उन्होंने 12 गेंदों का सामना किया. इस मैच में वे अपने मिजाज के विपरीत शॉट खेलने की कोशिश में आउट हुए. उन्हें हामिश बेनेट ने जैमीसन के हाथों कैच कराया. 2013 के बाद से यह पहली बार है जब विराट कोहली ने लगातार तीन वनडे द्विपक्षीय सीरीज में एक भी शतक नहीं लगाया है. भारतीय कप्तान के बलले से पिछला शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ निकला था.



इन तीन टीमों के खिलाफ खेली है पिछली तीन वनडे सीरीज
विराट कोहली (Virat Kohli) ने अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में दो शतक लगाए थे. उसके बाद से उन्होंने वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है, जिनमें वे एक में भी शतक नहीं लगा सके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने तीन मैचों में 16, 78 और 89 रन की पारियां खेलीं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ 4, 0 और 85 रन का योगदान दिया. ये दोनों सीरीज भारत में खेली गईं.



न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में प्रदर्शन
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में एक अर्धशतक लगाया था. विराट इस सीरीज में 51, 15 और 9 रन ही बना सके हैं. अब टीम इंडिया को वनडे सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है. इसका पहला मैच 21 फरवरी से शुरू होगा. विराट के इस प्रदर्शन से फैंस भी निराश हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

कप्तान ने IPL पर फोड़ा जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने का ठीकरा, कह दी ये बड़ी बात

इस पाक खिलाड़ी ने भारत में किया था डेब्यू, 27 की उम्र में संन्यास, अब हुआ निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 10:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर