भारत में अगले साल हुआ वर्ल्‍ड कप तो लाखों लोगों को होगा ये 'नुकसान'

स्‍थगित हुआ टी20 वर्ल्‍ड कप (फाइल फोटो)

स्‍थगित हुआ टी20 वर्ल्‍ड कप (फाइल फोटो)

अगले साल भारत की बजाय ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप होने पर ही पुरानी टिकट से मैच देख पाएंगे फैंस

  • Share this:
दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कोविड-19 (Covid 19 ) महामारी के कारण स्थगित कर दिया, जिससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड़ (बीसीसीआई) के लिए अक्टूबर-नवंबर मे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया. आईसीसी ने हालांकि अभी यह तय नहीं किया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया 2021 और 2022 टी20 विश्व कप सत्र की अदला-बदली करेंगे या नहीं. दोनों विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होगा. टी20 विश्व कप (t20 world cup) का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था. पुराने शेड्यूल के अनुसार 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप भारत में होना था, मगर अब इसकी संभावना न के बराबर लग रही है. अगर अगले साल भारत में टी20 वर्ल्‍ड कप होता है तो फैंस को नुकसान होगा.

जहां तक ​​इस संस्करण की मेजबानी का सवाल है तो इस बारे में आईसीसी की वाणिज्यिक शाखा विभिन्न विकल्पों पर विचार करेगी, जिसमें भारत में 2021 में प्रस्तावित टी20 विश्व कप के साथ इसका ऑस्ट्रलिया में आयोजन और इसके अगले साल 2022 में भारत में टी20 विश्व कप के आयोजन का विकल्प शामिल है.

ऑस्‍ट्रेलिया में होने पर ही वैध रहेंगे टिकट
इसी के साथ आईसीसी ने यह भी साफ कर दिया है कि जिन लोगों ने इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप के टिकट खरीदे थे, वो अगले साल तभी वैध रहेंगे, जब टी20 वर्ल्‍ड कप भारत में होने की बजाय ऑस्‍ट्रेलिया में हो. ऑस्‍ट्रेलिया को अगले साल की मेजबानी इसलिए भी मिल सकती है , क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया की तैयारी पूरी है. यदि यह टूर्नामेंट 2022 में होता है तो फैंस को पूरा पैसा वापस तो मिल जाएगा. मगर उसके लिए उन्‍हें इंतजार करना पड़ेगा.
आईपीएल के आयोजन के लिए खुला रास्ता


आईसीसी के इस फैसले के बाद आईपीएल के आयोजन के आसार बढ़ गए हैं. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करवा सकता है. हालांकि, इस शेड्यूल से ब्रॉडकास्‍टर खुश नहीं हैं. ब्रॉडकास्‍टर स्‍टार स्‍पोर्ट्स, आईपीएल को एक सप्‍ताह आगे टालना चाहता है.

यह भी पढ़ें : 

टी20 वर्ल्ड कप 2020 कोरोना की वजह से स्थगित, वर्ल्ड कप 2023 का कार्यक्रम भी बदला

अकेले बेन स्टोक्स से हारी वेस्टइंडीज की टीम, इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने बनाए ये रिकॉर्ड

दीवाली 14 नवंबर को है और ब्रॉडकास्‍टर दीवाली के सप्‍ताह में विज्ञापन से अधिक कमाई करना चाहते हैं. हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने भी आईपीएल के 13वें सीजन के शेड्यूल पर अपनी मुहर नहीं लगाई है. बताया जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन इस बार भारत से बाहर हो सकता है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई इसे दुबई में आयोजित कर सकती है. साल 2014 में भी आधा आईपीएल यूएई में खेला गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज