अपना शहर चुनें

States

विवाद : टाइगर वुड्स...गोल्फ की दुनिया का वो बादशाह जिसे पड़ गई थी सेक्स की लत, नींद के लिए बनाता था संबंध

सेक्स स्कैंडल ने तबाह किया टाइगर वुड्स का करियर
सेक्स स्कैंडल ने तबाह किया टाइगर वुड्स का करियर

टाइगर वुड्स (Tiger Woods) ने 82 PGA टूर, 41 यूरोपियन टूर जीते हैं, वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोल्फर हैं लेकिन 2009 में उनकी इज्जत स्वाहा हो गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 11:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टाइगर वुड्स...गोल्फ की दुनिया का वो नाम जिसके आगे रिकॉर्ड भी सजदे में झुकते हैं. एक ऐसा गोल्फर जिसके खेल ने उन्हें इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गोल्फर बनाया है. ये अमेरिकी खिलाड़ी सिर्फ नाम से ही नहीं काम से भी टाइगर है. 82 पीजीए टूर जीतने का कारनामा सिर्फ और सिर्फ टाइगर वुड्स  (Tiger Woods) ने ही किया है. वो 41 यूरोपियन टूर जीत चुके हैं. 2010 में वो दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी बने. साल 2000 में उन्होंने नाइकी कंपनी के साथ 105 मिलियन डॉलर का कॉन्ट्रैक्ट किया था जो उस समय का सबसे बड़ा विज्ञापन समझौता था. कुल मिलाकर टाइगर वुड्स के पास टैलेंट, पैसा, नाम, शोहरत सबकुछ था लेकिन उनकी एक गलत लत ने उनका पूरा नाम और इज्जत खाक में मिला कर रख दी.

टाइगर वुड्स को थी सेक्स की लत!
दुनिया का सबसे सफलतम गोल्फर सेक्स की लत (Tiger Woods Sex Scandals) से पीड़ित था. वुड्स के बारे में कहा जाता है कि उनके 120 से ज्यादा महिलाओं के साथ संबंध थे. उनके बारे में ये भी रिपोर्ट्स सामने आई कि उन्होंने एक नहीं दो नहीं पांच शादियां की हुई थी. हालांकि आधिकारिक रूप से उनकी एक ही शादी थी. साल 2004 में वुड्स ने मॉडल एलिन नॉर्डग्रेन से शादी की थी. वुड्स के दो बच्चे भी हुए हालांकि 2010 में ये शादी टूट गई जिसकी वजह थी टाइगर वुड्स की सेक्स की लत.

ऐसे खुली टाइगर वुड्स की पोल
टाइगर के सेक्स स्कैंडल  (Tiger Woods Sex Scandals) का खुलासा साल 2009 में हुआ, जब टैबलॉयड नेशनल इन्कवायरर ने दावा किया कि वुड्स के न्यूयॉर्क की एक नाइटक्लब की मैनेजर राशेल उचिटेल से संबंध हैं, हालांकि उसने इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया. इसके बाद 2 दिसंबर 2009 को वुड्स का एक वॉयसमेल मीडिया में लीक हुआ जो उन्होंने एक महिला के लिए छोड़ा था. इसके बाद वुड्स ने अपनी बेवफाई की बात स्वीकार कर ली और उन्होंने अपने चाहने वालों और परिवार से माफी मांगी. हालांकि ये तूफान यहीं नहीं थमा, अगले कुछ दिनों में दर्जनों महिलाओं ने टाइगर वुड्स के साथ अफेयर का राज खोला, जिसके बाद वुड्स ने माफी मांगते हुए गोल्फ से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया. इसके बाद साल 2010 में टाइगर वुड्स को उनकी पत्नी ने तलाक दे दिया.



टाइगर वुड्स के खिलाफ सनसनीखेज दावे
टाइगर वुड्स  (Tiger Woods Sex Scandals) के बारे में दावे किए गए कि वो सेक्स के भूखे हैं. वुड्स की कथित प्रेमिका लॉर्डना ने दावा किया था कि वुड्स को रात में नींद नहीं आती थी इसलिए वो महिलाओं से संबंध बनाते थे. टेरेसा नाम की एक और महिला ने दावा किया कि उसने वुड्स के साथ शादी से पहले और बाद में संबंध बनाए थे. बड़ी बात ये है कि टाइगर वुड्स तलाक होने के बाद भी नहीं सुधरे थे. टाइगर के बारे में खुलासा हुआ था कि उन्होंने अपने गोल्फर साथी जोसन डफनर की पूर्व पत्नी के साथ भी संबंध बनाए थे. टाइगर वुड्स ने अपनी पड़ोसी की बेटी के साथ भी ऐसा ही किया था. उस लड़की को वो 14 साल की उम्र से जानते थे.

सेक्स रिहैबिलिटेशन सेंटर में रहे वुड्स!
कहा जाता है कि टाइगर वुड्स  (Tiger Woods Sex Scandals) को सेक्स की इतनी लत थी कि उन्हें इसे छुड़ाने के लिए सेक्स रिहैबिलिटेशन सेंटर तक जाना पड़ा. साल 2010 में पीपल मैग्जीन ने दावा किया था कि 34 वर्षीय वुड्स 5 हफ्ते के लिए द मिडोज से जुड़े थे जो कि जुए और सेक्स की लत जैसी गलत आदतों से निजात दिलाता है.

टाइगर वुड्स ने 82 PGA टूर, 41 यूरोपियन टूर जीते हैं, वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोल्फर हैं
अपनी सेक्स की लत की वजह से दुनिया के सभी ब्रांड्स के चहेते टाइगर वुड्स उनके लिए विलेन बन गए. कई कंपनियों ने वुड्स को दिखाने वाले विज्ञापनों को रोक दिया. एक्सेंचर, नीलसन, जिलेट जैसे बड़े ब्रांड्स ने टाइगर वुड्स से नाता तोड़ लिया. साल 2009 में एक रिपोर्ट आई कि वुड्स के कई महिलाओं से संबंधों की वजह से शेयरधारकों को 5 से 12 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ.

वुड्स ने सरेआम मांगी माफी
19 फरवरी 2010 के दिन वुड्स  (Tiger Woods Sex Scandals) ने पूरी दुनिया के सामने ये माना कि उन्होंने अपनी पत्नी के साथ बेवफाई की थी. वुड्स ने कहा कि उन्हें लगता था कि वो जो चाहे कर सकते हैं, उन्हें ये सबकुछ करने का हक है हालांकि मैं गलत था. वुड्स ने अपने व्यवहार की वजह से उनके परिवार, दोस्तों और फैंस को जो चोट पहुंची इसके लिए भी उन्होंने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी. वुड्स की इस कहानी से साफ है कि सिर्फ टैलेंट के दम पर सफलता पाने से ही इंसान को इज्जत नहीं मिलती, बल्कि जीवन के हर मोर्चे पर उसे ईमानदारी भी बरतनी होती है, तभी वो एक महान खिलाड़ी कहलाता है.

टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगा चुके क्रिकेटर ने कहा- द्रविड़ ने संवारा मेरा करियर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज